Breaking News

कर्नाटक: विधायकों के इस्तीफे पर सिद्धारमैया बोले- यह ऑपरेशन कमल का हिस्सा, सरकार को कोई खतरा नहीं

Karnataka: Siddaramaaya on the resignation of legislators this operation is part of BJP no threat to the government

कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी अमेरिका और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुंडु राव ब्रिटेन से आज लौटेंगे

मंत्री डीके शिवकुमार ने जेडीएस नेता और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा से उनके आवास पर मुलाकात की

बेंगलुरु। कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस विधायकों के इस्तीफों को कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने भाजपा (Karnataka: Siddaramaaya on the resignation of legislators this operation is part of BJP no threat to the government) की चाल बताया। सिद्धारमैया ने रविवार को कहा, ‘यह साफ है कि इन सभी के पीछे भाजपा ही है। यह ऑपरेशन कमल का हिस्सा है। चिंता की कोई बात नहीं, सबकुछ ठीक है। यहां कर्नाटक सरकार को कोई खतरा नहीं है।’ इससे पहले शनिवार को कांग्रेस और जेडीएस के 11 विधायकों ने स्पीकर रमेश कुमार के दफ्तर पहुंचकर इस्तीफा सौंप दिया।

इन सबके बीच कांग्रेस नेता और राज्य सरकार में मंत्री डीके शिवकुमार ने जेडीएस नेता और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा से उनके आवास पर पहुंचकर मुलाकात की। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, दोनों नेताओं के बीच राजनीतिक हालातों पर चर्चा हुई। इस दौरान एचके कुमारास्वामी, एचडी रेवन्ना और डी रुपेंद्र समेत अन्य जेडीएस नेता मौजूद रहे। वहीं, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पार्टी कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं की मांग है कि कांग्रेस विधायक अपना इस्तीफा वापस लें।

जेडीएस विधायक ने 14 इस्तीफों का दावा किया

कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी अमेरिका और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुंडु राव ब्रिटेन गए हैं। दोनों रविवार को बेंगलुरु लौटेंगे। जेडीएस विधायक एच विश्वनाथ ने आनंद सिंह समेत 14 विधायकों के इस्तीफा का दावा किया। सूत्रों के मुताबिक, स्पीकर रमेश कुमार सभी विधायकों के इस्तीफे स्वीकार करते हैं, तो कुमारस्वामी सरकार अल्पमत में आ जाएगी।

मंगलवार तक फैसला हो सकता है

एच विश्वनाथ ने कहा, ”अब तक 14 विधायक सरकार से इस्तीफा दे चुके हैं। हम राज्यपाल से भी मिले हैं। हमने स्पीकर को इस्तीफा स्वीकार करने को लिखा है। उन्होंने इस पर मंगलवार तक फैसला लेने के लिए कहा है। गठबंधन सरकार कर्नाटक के लोगों की उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी।”

हम सबसे बड़ी पार्टी- भाजपा

भाजपा के राज्य में सरकार बनाने के सवाल पर केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा ने कहा कि राज्यपाल फैसला लेने का सर्वोच्च अधिकार रखते हैं। संवैधानिक मत के तहत अगर वे हमें बुलाते हैं, तो हम सरकार बनाने के लिए तैयार हैं। हम सबसे बड़ी पार्टी हैं। हमारे साथ 105 विधायक हैं। अगर भाजपा की सरकार बनती है तो येदियुरप्पा मुख्यमंत्री होंगे।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top