सीएम खट्टर के गृह नगर करनाल में टूटी नहर, जोड़ने में जुटे डेरा सच्चा सौदा के सेवादार

0
Broken Canal in Karnal

प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर कई गांवों डूबने से बचा रहे हैं डेरा सच्चा सौदा के 1000 सेवादार

चंडीगढ़/करनाल/घरौंडा (अनिल कक्कड़/राहुल/रिंकू/मोकल)। डेरा सच्चा सौदा के सेवादारों ने कोरोना के दौर में भी इंसानियत की मदद के लिए अपने हाथ आगे करने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी है। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के गृह नगर करनाल में रविवार सुबह रावर गांव के नजदीक एक नहर टूट गई जिससे आस पास के कई गांवों पल भर में जलमग्न होने लगे, इसकी सूचना मिलते ही डेरा सच्चा सौदा की शाह सतनाम जी ग्रीन एस वैल्फेयर फोर्स विंग के सैंकड़ों सदस्य तुरंत घटना स्थल पर पहुंच गए और बचाव कार्य शुरू कर दिया।

हरियाणा की साध-संगत के जिम्मेवार एवं स्थानीय करनाल ब्लॉक के जिम्मेवार सदस्यों ने सच कहूँ से बातचीत में बताया कि जैसे ही उन्हें करनाल के रावर गांव के पास नहर टूटने की सूचना मिली तो वे तुरंत सहायता कार्यांे के लिए घटनास्थल पर पहुंचे। जिम्मेवार सुभाष इन्सां, शिवकुमार इन्सां, सुनील इन्सां, पप्पी इन्सां इत्यादि ने बताया कि करीबन 1000 के नजदीक डेरा सच्चा सौदा के सेवादार घटना स्थल पर मौजूद हैं और खास तौर पर रावर गांव को बचाने के लिए लगे हुए हैं।

सुबह चार बजे टूटी नहर, सबसे पहले सहायता के लिए पहुंचे डेरा के सेवादार

मिली जानकारी के अनुसार रविवार तड़के चार बजे नहर टूटी, जिसकी सूचना पाकर सबसे पहले सहायता के लिए डेरा सच्चा सौदा के सेवादार दौड़े। रावर गांव में पानी घुसने के बाद स्थानीय लोग अपना सामान सुरक्षित स्थानों पर ले जाते भी नजर आए।

welfare work

डेरा सच्चा सौदा के सेवादार कर रहे हैं पूरी मदद- विधायक हरविंद्र कल्याण

वहीं घरौंडा से भाजपा विधायक हरविंद्र कल्याण ने कहा कि हालांकि अभी नहर टूटने के कारणों की जांच जारी है लेकिन इसे जोड़ने में डेरा सच्चा सौदा के सेवादारों की टीमें लगातार प्रशासन के साथ सहयोग कर रही हैं। इस दौर में यह सेवा जज्बा काबिलेतारीफ है।

#KarnalRiver #RiverBreakup #GreenSVolunteers #DeraVolunteers #FloodInKarnal #KarnalNewsKarnal || सीएम खट्टर के गृह नगर करनाल में टूटी नहर, जोड़ने में जुटे डेरा सच्चा सौदा के सेवादार

Posted by Dainik Sach Kahoon on Saturday, May 16, 2020

उन्होंने कहा कि वे डेरा सच्चा सौदा के सेवादारों के शुक्रगुजार है कि इस मुश्किल वक्त में हजारों लोगों के घर एवं जमीनों की सुरक्षा के लिए डेरा सच्चा सौदा के सेवादार अपना मानवता भलाई का फर्ज अदा कर रहे हैं। बता दें कि मौके पर डीसी निशांत यादव, एसडीएम एवं अन्य अधिकारीगण स्थिति का लगातार जायजा ले रहे हैं और बचाव कार्यांे में प्रशासन के सदस्यों को साथ लेकर डेरा प्रेमियों की मदद से बांध बांधने में जुटे हैं।

Broken Canal in Karnal

कोरोना काल में सेवा कार्यांे के नित नए रिकॉर्ड बना रहे हैं डेरा प्रेमी

वहीं मौजूदा कोरोना काल में जहां हर व्यक्ति घर में कैद है तथा कोरोना के डर से बाहर नहीं निकल रहा दूसरों की मदद करने से संकोच कर रहा है वहां ऐसे भी लोग हैं जो लगातार दूसरों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं और अपनी जेब से पैसा खर्च सहायता कर रहे हैं, उनमें डेरा सच्चा सौदा के श्रद्धालु भी शामिल हैं। डेरा सच्चा सौदा के श्रद्धालु लगातार मॉस्क बना रहे हैं उन्हें वितरित कर रहे हैं, राशन बांट रहें हैं तथा जरूरतमंद लोगों तक राशन पहुंचा रहे हैं। ऐसे में प्राकृतिक आपदाओं में भी डेरा सच्चा सौदा के सेवादारों की सेवा का कोई सानी नहीं है।

पूज्य हजूर पिता संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां द्वारा स्थापित की गई शाह सतनाम जी ग्रीन एस वैल्फेयर फोर्स विंग के सदस्य जब भी देश-विदेश कहीं भी कोई प्राकृति आपदा आई है तो अपनी जान की बाजी लगाकर इन सेवादारों ने दूसरों की जान बचाई है तथा पीड़ितों को राहत पहुंचाई है। इनमें गुजरात का भूकंप, उड़ीसा का सूखा, सुनामी, उत्तराखंड़, हरियाणा, पंजाब में बाढ़, नेपाल में भूकंप इत्यादि की घटनाएं हमेशा डेरा सच्चा सौदा के सेवादारों द्वारा पीड़ितों की मदद के लिए बढ़ाए गए हाथों के लिए भी याद रखी जाएंगी।

कोरोना काल में सोशल डिस्टैंसिंग का पालन कर सेवादार कर रहे सेवा कार्य

वहीं करनाल में नहर टूटने के खबर के बाद डेरा सच्चा सौदा के सेवादार सेवा कार्यांे में जुटे हैं। करीबन 1000 सेवादार इस समय नहर जोड़ने के कार्य में जुटे हैं और कोरोना काल के दौरान खास नियमों जैसे कि सोशल डिस्टैंसिंग एव मॉस्क इत्यादि का पूरा प्रयोग किया जा रहा है। डेरा के सेवादार इस बात पर पूरा बल दे रहे हैं कि कोरोना से बचने के लिए तय नियमों को हर हाल में फॉलो किया जाए। इसके लिए वे एक दूसरे को जागरूक भी कर रहे हैं।

वीरेन्द्र सिंह राठौर, प्रदेश सचिव (कांग्रेस) शाह सतनाम जी ग्रीन एस वैल्फेयर फोर्स विंग सेवा के मामले मे ही नही बल्कि मै समझता हू इंजिनियरिंग के मामले मे भी संपूर्ण है। सच मे आज इनकी सेवा भावना को देखते हुए दिल खुश हो गया की इन्सानियत के मसीहे डेरा सच्चा के सेवादार निस्वार्थ भाव से हर सेवा कार्य मछ अग्रणीय दिखते है। मेरा डेरा सच्चा सौदा को तह दिल से धन्यवाद।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।