पंजाब

चार आरोपियों सहित कबाड़ी पिता-पुत्र गिरफ्तार

Kabbadi Father-Son, Arrested, Including Four Accused, Punjab

दिल्ली से गाड़ियां चुराकर पंजाब में बेचता था गिरोह

  • प्रशासन की रोक के बावजूद भी तोड़ी जा रही गाड़ियां

संगरू र/खनौरी(बलकार सिंह)।

स्थानीय शहर की विश्वकर्मा ट्रक कबाड़ मार्केट में प्रतिदिन ही सैकड़ों गाड़ियां तोड़ी जातीं हैं। पहले तो इस मार्केट में 15 साल की मियाद पूरी कर चुकी गाड़ियां तोड़ी जातीं थीं परंतु पिछले कुछ समय से यहां फायनांस चोरी व चोरी की गाड़ियां शरेआम तोड़ी जाने लगी हैं। इन चोरी की गाड़ियों सरेआम टूटने पर लोकल पुलिस व संबंधित सिविल प्रशासन ने समय -समय पर कुछ कार्रवाई की परंतु फिर भी प्रशासन की इस ढीली कार्रवाई के कारण खनौरी के इस विश्वकर्मा ट्रक कबाड़ मार्केट के कबाड़ीए बिना किसी डर से चोरी की गाड़ियां तोड़ रहे हैं।

इस तरह सरेआम टूट रही चोरी की गाड़ियों के कारण पंजाब से बाहर के राज्यों की पुलिस भी इस कबाड़ मार्केट पर पूरी नजर रख रही है। इसी तरह कल रात दिल्ली की कौला मुबारकपुर की पुलिस ने खनौरी कबाड़ मार्केट के दुकानदार सुभाष गोयल और उसके बेटे साहिल कुमार निवासी वार्ड नंबर 13 को दिल्ली की विभिन्न स्थानों से चोरी हुई गाड़ियों के मामले में पिता-पुत्र को गिरफ़्तार किया गया है। इस संबंधी जानकारी देते दिल्ली पुलिस ने बताया कि चोरी हुई पांच गाड़ियों का मामला 2018 व पांच गाड़ियों का मामला 2019 में दिल्ली की कौला मुबारकपुर पुलिस की ओर से दर्ज किया गया था, जिस पर कार्रवाई करते दिल्ली पुलिस ने चोर गिरोह के दिल्ली, यूपी., गाजियाबाद, बिहार व दो चोर खनौरी (पंजाब) को काबू करने में सफलता हासिल कर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

चोर गिरोेह से नगदी, कार, ट्रक व 50 ट्रकों के पार्ट बरामद

दिल्ली पुलिस की एफआईआर मुताबिक यह चोर गिरोह गाड़ियों का पीछा कर चालकों को नीचे फैंक कर गाड़ी छीन कर फरार हो जाते थे और इन चोरी की गाड़ियों को खनौरी कबाड़ मार्केट में लाकर तोड़ दिया जाता था। दिल्ली पुलिस ने चोर गिरोह को काबू कर उनके पास से कुछ नकदी व चोरी की वारदात में इस्तेमाल की गई मारुति स्विफ्ट कार सहित एक चोरी का ट्रक और 50 ट्रकों के पार्ट बरामद किए हैं। दक्षिणी दिल्ली के डीसीपी विजय कुमार ने बताया कि पीड़ितों की शिकायतों के बाद पुलिस ने एक टीम का गठन किया था।

एसपी रणबीर सिंह के नेतृत्व में इस टीम ने गुरूवार को चोर गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ़्तार कर लिया है। गिरोह के प्रमुख समुदीन के खाते को सील कर दिया गया है। खनौरी से गिरफ़्तार किए कबाड़ीए पिता -पुत्र ने पूछताछ दौरान बताया कि व्यापार में मंदी आने कारण वह जल्दी अमीर बनने के चक्कर में गिरोह से चोरी का सामान खरीदना शुरू किया था।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

 

लोकप्रिय न्यूज़

To Top