Breaking News
   प्रधानमंत्री मोदी ने शरद पवार को दी जन्मदिन की बधाई|    नागरिकता बिल पर बवाल के बीच आज अमित शाह से मिलने दिल्ली आएंगे मेघालय के मुख्यमंत्री |   नागरिकता बिल के खिलाफ ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन भी SC में दाखिल करेगा याचिका |   झारखंड चुनाव: तीसरे चरण में सुबह 9 बजे तक 12.89% मतदान।   असम: नागरिकता बिल के विरोध में बवाल, विस्तारा ने रद्द की कई उड़ानें |
खेल

कबड्डी टूर्नामेंट पंजाब में एक दिसम्बर से

Kabaddi tournament in Punjab from December 1

पंजाब सरकार श्री गुरुनानक देव के 550वें प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में एक से दस दिसम्बर तक अंतरराष्ट्रीय कबड्डी टूर्नामेंट का आयोजन करेगी जिसमें भारत के अलावा आठ अन्य विदेशी टीमें में भाग लेंगी।

नौ टीमें भाग लेंगी, पीटीसी चैनल पर सीधा प्रसारण

चंडीगढ़ (एजेंसी)। पंजाब सरकार श्री गुरुनानक देव के 550वें प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में एक से दस दिसम्बर तक अंतरराष्ट्रीय कबड्डी टूर्नामेंट का आयोजन करेगी जिसमें भारत के अलावा आठ अन्य विदेशी टीमें में भाग लेंगी। राज्य के खेल एवं युवा मामलों के मंत्री राणा गुरमीत सोढ़ी ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी देते हुए बताया कि टूर्नामेंट में भारत के अलावा आस्ट्रेलिया, अमेरिका, कनाडा, केन्या, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और श्रीलंका की टीमें भाग ले रही हैं।

इनमें से आस्ट्रेलिया की टीम जालंधर पहुंंच चुकी है तथा अन्य टीमें भी एक-दो दिन में पंजाब पहुंच जाएंगी। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान की टीम की वीसा संबंधी औपचारिकताएं पूरी हो जाने की सम्भावना है। इस सम्बंध में पंजाब सरकार निरंतर केंद्र सरकार के साथ सम्पर्क में है। श्री सोढ़ी के अनुसार टूर्नामेंट के लिए सभी तैयारियां अब लगभग पूरी कर ली गई हैं तथा टीमें के ठहरने अथवा इनकी सुरक्षा के भी पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं।

  • एक दिन में खेले जाएंगे चार मुकाबले
  • टूर्नामेंट की विजेता टीम को 25 लाख रुपए, उपविजेता को 15 लाख रुपए तथा तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम को दस लाख रुपए की पुरस्कार राशि प्रदान की जाएगी।
  • उन्होंने बताया कि टूर्नामेंट का आगाज़ एक दिसम्बर को कपूरथला के सुलतानपुर लोधी में भव्य समारोह के साथ होगा।
  • इस दिन यहां चार मैच खेले जाएंगे। समापन समारोह दस दिसम्बर को गुरदासपुर जिले के डेरा बाबा नानक में होगा जहां मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह बतौर मुख्यातिथि विजेता टीमों को पुरस्कार प्रदान करेंगे।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top