पंजाब

जीतो कौर इन्सां की मृत देह मैडीकल रिसर्च के लिए दान

Welfare Work

गांव के विकास कामों के लिए भी साध-संगत दे रही कीमती योगदान : सरपंच

  • गांव के सरपंच पप्पू जोशी और समूह ग्राम पंचायत ने हरी झंडी देकर मृत देह को किया किया रवाना

मोगा/निहाल सिंह वाला।

अपनी सांसारिक यात्रा पूरी कर कुल मालिक के चरणों में जा बिराजे गांव हिंमतपुरा निवासी माता जीतो कौर इन्सां पत्नी सेवक नन्द सिंह इन्सां के मरणोंपरांत उसके दोनों बेटों सेवक सिंह और निर्मल सिंह व अन्य पारिवारिक सदस्यों की ओर से माता जीतो कौर इन्सां की अंतिम इच्छा अनुसार उसका मृत शरीर मैडीकल रिसर्च के लिए दान कर दिया गया। डेरा सच्चा सौदा की ओर से चलाई गई ‘बेटी बेटा एक समान’ की रीत अनुसार उसकी बेटियां व पुत्रवधूओं ने उसकी अर्थी को कंधा दिया।

माता जीतो कौर इन्सां की मृत देह को मैडीकल रिसर्च के लिए दान करने से पहले उनकी अंतिम यात्रा निकाली गई, जिस में इलाके भर में से समाज सेवीं, विभिन्न संगठनों के नेता, अलग अलग राजसी पार्टी पार्टी के नेता, गांववासी व डेरा सच्चा सौदा की साध-संगत ने हिस्सा लिया। शाह सतनाम जी ग्रीन एस वैल्फेयर फोर्स विंग के वॉलिंटियरों के नेतृत्व में अंतिम यात्रा शुरू होने पर पर माता जीतो कौर अमर रहे और सच्चे सौदे की सोच पर पहरा देंगे ठोक कर के नारों के साथ गांव की गलियां गूंज उठी।

गांव की गलियों में गुजरती हुई माता जीतो कौर इन्सां की अंतिम यात्रा को डॉ. प्रितपाल कौर एनम, गांव के सरपंच पप्पू जोशी और समूह ग्राम पंचायत की ओर से हरी झंडी देकर डीएमसी अस्पताल लुधियाना के लिए रवाना किया गया। इस मौके ब्लॉक समिति के समूह जिम्मेवारों के अलावा गुरमेल सिंह बिलासपुर, चमकौर सिंह निहाल सिंह वाला,रमनदीप सिंह पत्तो, समसेर सिंह शहरी भंगीदास, खड़क सिंह, मैनेजर बहादर सिंह, समिति मैंबर लछमण सिंह, दयाल दास हिम्मतपुरा, सरपंच पप्पू जोशी, राजिन्दर कुमार,बलजिन्दर सिंह पत्तो, पंच स्वर्न सिंह, जग्गा सिंह बुर्ज क्लारा के अलावा बड़ी तादाद में गांववासियों व गांव के गणमान्यजनों ने हिस्सा लिया।

पत्रकारों के साथ बातचीत करते सरपंच पप्पू जोशी ने बताया कि डेरा सच्चा सौदा की गांव हिम्मतपुरा की साध-संगत की ओर से जहां अब तक अनेकों मृत देह मैडीकल रिसर्च के लिए दान देकर बड़ा पुण्य का कार्य किया गया है वहीं साध-संगत समय-समय पर गांव के विकास कामों में भी लगातार योगदान देती आ रही है।

 

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019