अन्य खबरें

मुठभेड़ में जैश के शीर्ष कमांडर समेत दो आतंकी ढेर

top commander of Jaish in encounter

जम्मू कश्मीर: घाटी में तैनात होंगे दस हजार अतिरिक्त अर्द्धसैनिक बल

  • महबूबा मुफ्ती बोलीं- घाटी में डर फैलाने के लिए सैनिकों की अतिरिक्त तैनाती हो रही है

  • तंकियों के पास से भारी मात्रा गोला बारूद बरामद

  • आतंकी मुन्ना लाहौरी आईईडी बम बनाने के लिए जाना जाता था

  • शोपियां में सुरक्षा बलों की कार्रवाई में कई प्रदर्शनकारी घायल

श्रीनगर (एजेंसी)।

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में शनिवार को सुरक्षा बलों के घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान हुई भीषण मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के शीर्ष कमांडर समेत दो आतंकवादी मारे गए। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी के आधार पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी), राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने शुक्रवार देर रात शोपियां जिले के बोनबाजार में संयुक्त रूप से घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया।

मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान मुन्ना लाहौरी के रूप में की गई है। बनिहाल में इस वर्ष 30 मार्च को श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुरक्षाबलों के काफिले पर हुए कार बम धमाके के लिए मुन्ना लाहौरी ही जिम्मेदार था। आतंकी मुन्ना लाहौरी आईईडी बम बनाने के लिए जाना जाता था। पुलवामा में 17 जून को सेना के वाहन पर हुए हमले में भी उसका हाथ था। वहीं केन्द्र ने जम्मू-कश्मीर में स्वतंत्रता दिवस से पहले सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने और आतंकवादी गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए वहां दस हजार अतिरिक्त केन्द्रीय पुलिस बलों की तैनाती का निर्णय लिया है। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल की दो दिन की जम्मू-कश्मीर यात्रा के बाद यह कदम उठाया गया है। गृह मंत्रालय के केन्द्रीय पुलिस बलों को जारी आदेश में राज्य में अर्द्धसैनिक बलों की 100 कंपनियां तैनात करने को कहा गया है।

  • पाक ने तोड़ा सीजफायर, जवान शहीद

पाकिस्तानी सेना ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर में कुपवाड़ा जिले के माचिल सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए नियंत्रण रेखा के पास सेना की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाकर गोलीबारी की जिसमें एक जवान शहीद हो गया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने बिना किसी उकसावे के माचिल सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पार से सेना की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाकर अंधाधुंध गोलीबारी की जिसमें लांस नायक राजिंदर सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए और अस्पताल ले जाने से पहले ही उनकी मौत हो गयी।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top