सोहना में जापानी कंपनी लगाएगी लिथियम बैट्री का कारखाना

0
Japanese company will set up lithium battery factory in Sohna

मिलेगा हजारों युवकों को रोजगार : दुष्यंत चौटाला

  • उप मुख्यमंत्री ने कहा, कार्यकाल पूरा होने के बाद होंगे पंचायती चुनाव, सरकार ने अपने स्तर पर की तैयारियां शुरू
फतेहाबाद सच कहूँ/विनोद शर्मा। हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि हरियाणा के सोहना में 170 एकड़ भूमि पर जापानी कंपनी जेबीएल 7500 करोड़ रुपये का निवेश करके भारत की पहली सबसे बड़ी लिथियम बैट्री बनाने का कारखाना लगाएगी। इस कारखाना के लगने से हजारों युवकों को रोजगार मिलेगा। उपमुख्यमंत्री सोमवार को गांव जांडली कलां में पूर्व सरपंच भले राम के आवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इसके उपरांत उप मुख्यमंत्री ने जांडली खुर्द में ज्ञानी राम के पुत्र के आकस्मिक निधन पर शोक व्यक्त किया और परिवार को सांत्वना दी। इसके अलावा उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने गांव जांडली खुर्द में ही जनसमस्याओं को सुना और अधिकांश समस्याओं का मौके पर समाधान किया।
 उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान किए गए लॉकडाउन के बाद अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए प्रदेश के सभी 22 जिलों में डीआईसी के माध्यम से एक विशेष नोडल अधिकारी लगाए गए है, जो आत्म-निर्भर भारत योजना के तहत उद्योगों को वित्तीय सहायता उपलब्ध करवाने, उसकी निगरानी करने और उन्हें सहायता देने के लिए काम करेंगे। लॉकडाउन के बाद धीरे-धीरे अर्थ व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए उद्योगों को खोलने की शुरूआत की गई है। प्रदेश में उद्योग खुलने में तेजी आई है।
कार्यकाल पूरा होने पर होंगे पंचायत चुनाव
उप मुख्यमंत्री ने कहा कि कार्यकाल पूर्ण होने के बाद पंचायत चुनाव होंगे। सरकार ने अपने स्तर पर इसकी तैयारियां करने के निर्देश दिए जा चुके हैं। सरकार चुनाव करवाने के लिए पूर्णरूप से तैयार है। कोरोना संक्रमण का फैलाव बढ़ता है, तो उस समय की स्थिति के अनुसार फैसला लिया जा सकता है। पंचायतों का कार्यकाल जुलाई 2020 में पूरा हो रहा है। तकनीकी पहलुओं का अध्ययन करने के बाद आगामी कार्यवाही की जाएगी।  इस मौके पर जजपा प्रदेशाध्यक्ष निशान सिंह, टोहाना के विधायक देवेन्द्र सिंह बबली, जजपा जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र लेगा, प्रदेश महासचिव राजेन्द्र बिल्ला, फतेहाबाद हल्का शहरी प्रधान विकास मेहता, सहित क्षेत्र के गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।