Breaking News

जापान ने रचा इतिहास, कोलंबिया को दी शिकस्त

Japan, Created, History

दक्षिण अमेरिकी टीम पर जीत दर्ज करने का इतिहास रचा

सारांस्क (एजेंसी)।

विश्व रैंकिंग में 61वें नंबर की टीम जापान ने एशियाई झंडा बुलंद रखते हुए 16वीं रैंकिंग के और स्टार खिलाड़ियों से सुसज्जित कोलंबिया को मंगलवार को मोरडोविया एरेना में ग्रुप एच में 2-1 से हराकर तहलका मचा दिया और पहली बार फीफा विश्व कप फुटबॉल टूनार्मेंट में किसी दक्षिण अमेरिकी टीम पर जीत दर्ज करने का इतिहास रच दिया। जापान इस तरह पहली एशियाई टीम बन गयी है जिसने किसी दक्षिण अमेरिकी टीम को हराया है।

जापान ने इसके साथ ही कोलंबिया से 2014 विश्वकप में ग्रुप चरण में 1-4 से मिली हार का बदला भी चुका लिया। विश्व कप में एशियाई टीमों ने दक्षिण अमेरिकी टीमों के खिलाफ 17 मैचों में सिर्फ तीन ड्रा खेले थे। लेकिन चार बार की एशियाई चैंपियन जापान ने इतिहास रच डाला।

वर्ष 2014 के गोल्डन बूट विजेता जेम्स रोड्रिग्ज और शीर्ष स्कोरर राडामेल फाल्काओ जैसे खिलाड़ियों से सुसज्जित कोलंबियाई टीम को इस हार से गहरा झटका लगा। जापानी टीम ने इस जीत के बाद पूरे स्टेडियम का चक्कर लगाकर दर्शकों का धन्यवाद किया। कोलंबिया तीसरे मिनट में अपने एक खिलाड़ी को बाहर भेजे जाने के बाद से शेष समय में 10 खिलाड़ियों के साथ खेली जिसका परिणाम उसे हार के रूप में भुगतना पड़ा।

HINDI NEWS से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें FACEBOOK और TWITTER पर फॉलो करें।

 

लोकप्रिय न्यूज़

To Top