सीकर: जयपुर डेमू ट्रेन का संचालन सोमवार से

0
Train in Lockdown

रींगस से जयपुर तक चलेगी जयपुर मंडल की तीसरी डेमू ट्रेन |Jaipur daimu train

जयपुर (एजेंसी)। लंबे समय से सीकर जयपुर के बीच ट्रैक बदलाव के बाद हो रहा ट्रेन संचालन का इंतजार सोमवार शाम से खत्म होने वाला है। सोमवार शाम को रेलमंत्री पीयूष गोयल, सीकर सांसद सुमेधानंद सरस्वती और रींगस विधायक महादेव खंडेला की मौजूदगी में विडियो कॉन्फेंसिंग के जरिए जयपुर मंडल की तीसरी डेमू ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। हालांकि मंगलवार से जयपुर सीकर के बीच सप्ताह में छह दिन डेमू ट्रेन का संचालन शुरू होगा।

जयपुर रेल मंडल की सूचना के अनुसार अब तक मंडल से जयपुर-हिसार और जयपुर-अजमेर के बीच डेमू ट्रेन संचालित हो रही है। वहीं अब सोमवार से जयपुर सीकर रेलखंड में भी डेमू ट्रेन का संचालन शुरू होने पर लोकल पैसेंजर को बड़ी राहत मिलने वाली है। रेलवे अधिकारियों के अनुसार झुंझुनूं और नागौर में विधानसभा उपचुनाव होने के चलते आचार संहिता लागू होने के कारण जयपुर-सीकर के बीच कुछ अन्य ट्रेनों का संचालन फिलहाल रूका हुआ है।

वहीं आचार संहिता हटने के बाद सीकर से वाया लोहारू होकर दिल्ली के लिए सप्ताह में तीन दिन चलने वाली सैनिक एक्सप्रेस, चूरू- सीकर एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन भी वाया जयपुर होकर शुरू होने की संभावना रेलवे प्रशासन ने जताई है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।