जैक्स कैलिस बने बल्लेबाजी सलाहकार

0
jacques kallis

दक्षिण अफ्रीका ने ट््िवटर पर पुष्टि की

जोहानसबर्ग (एजेंसी)। दिग्गज आॅलराउंडर जैक्स कैलिस (jacques kallis) को बुधवार शेष घरेलू सत्र के लिए दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम का बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त कर दिया गया। कैलिस ने बुधवार से प्रिटोरिया में शुरु हुए राष्ट्रीय कैंप के साथ तुरंत प्रभाव से अपनी नई भूमिका भी शुरु कर दी। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने ट््िवटर पर इसकी पुष्टि की है। दक्षिण अफ्रीकी टीम प्रबंधन में कैलिस टीम के प्रमुख कोच मार्क बाउचर के बाद दूसरे सबसे नामी चेहरे हैं।

पूर्व टेस्ट विकेटकीपर बाउचर को गत सप्ताह ही चार वर्षों के लिए नया प्रमुख कोच बनाया गया है। 43 साल के इनोच एनकेवी को अगस्त में टीम निदेशक और ओटिस गिबसन को सह कोच के पद से रिलीज़ किए जाने के बाद टीम प्रबंधन में नए चेहरे शामिल किए गए हैं। कैलिस (jacques kallis) इससे पहले वर्ष 2015 में कोलकाता नाइटराइडर्स के कोच का पद संभाल चुके हैं, उन्होंने कोच ट्रेवर बेलिस की जगह यह पद संभाला था। कैलिस आईपीएल में वर्ष 2015 में केकेआर के बल्लेबाजी सलाहकार भी रह चुके हैं। घरेलू सत्र में दक्षिण अफ्रीकी टीम इंग्लैंड की मेजबानी करेगी। फरवरी के मध्य में वह चार टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी-20 खेलेगी। इसके बाद वह आस्ट्रेलिया से सीरीज़ खेलेगी।

  • कैलिस ने दक्षिण अफ्रीका की ओर से 519 अंतरराष्ट्रीय मैचों में हिस्सा लिया है
  • सभी प्रारुपों में इनके नाम 25,534 रन तथा 577 विकेट दर्ज हैं।
  • वह राष्ट्रीय टीम की ओर से 166 टेस्ट, 328 वनडे और 25 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं जिसमें उनके नाम 62 शतक दर्ज हैं।
  • 44 वर्षीय कैलिस ने वर्ष 2014 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारुपों से संन्यास ले लिया था।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।