राजस्थान

आरक्षण के लिए रेलवे ट्रैक पर बैठे आंदोलनकारी, रेल मार्ग बाधित

Jaat Agitation, Strike, Government, Train Route Interrupted, Rajasthan

जयपुर। राजस्थान के भरतपुर में आरक्षण को लेकर जाटों ने जिले के सभी रेल और सड़क मार्गों पर चक्का जाम शुरू कर दिया है। भरतपुर-धौलपुर के जाट ओबीसी में आरक्षण की मांग को लेकर पिछले दो वर्षों से आंदोलनरत है, जिसके तहत उन्होंने करीब 15 दिन पहले सरकार को 23 जून से चक्का जाम करने की चेतावनी दे दी थी।

आंदोलकारियों ने जयपुर आगरा रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया है। इसके चलते भरतपुर रेलवे स्टेशन से पहले आगरा से आ रही गोरखपुर-अहमदाबाद एक्सप्रेस ट्रेन को रोक दिया गया है। ट्रेन को रेलवे स्टेशन पर खड़ा करवाया। आंदोलनकारी रेलवे ट्रैक पर बैठ गए हैं। उधर, जयपुर मार्ग पर नदबई रेलवे स्टेशन पर पैसेंजर ट्रेन को रोका गया है। इलाहाबाद जयपुर ट्रेन का बांदीकुर्इ से मार्ग बदला गया है।

आंदोलनकारियों ने भरतपुर के प्रदेश की राजधानी जयपुर से जोड़ने वाले मार्ग पर भी जमा हो गए है। यहां पर खेरली मोड़ पर जाम लगा दिया गया है। जाटों का कहना है कि जब तक उनकी मांगें नहीं मानी जाती, तब तक आंदोलनजारी रहेगा।

जाटों की मांग

जाट आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक नेम सिंह के अनुसार दोनों जिले के जाटों को ओबीसी में आरक्षण की अधिसूचना सरकार को शीघ्र ही जारी करनी चाहिए। जब तक यह फैसला नहीं हो जाता, तब आंदोलन खत्म नहीं होगा।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top