खेल

सेमीफाइनल में पहुंचना काफी सुखद : विराट

Virat Kohli

भारतीय कप्तान ने पांड्या और रोहित के प्रदर्शन को जमकर सराहा

बर्मिंघम (एजेंसी)।

बांग्लादेश को विश्वकप मुकाबले में 28 रन से हराने और सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि एक मैच शेष रहते टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाना काफी सुखद है और टीम इससे बेहद खुश है। विराट ने टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी बांग्लादेश के प्रदर्शन की सराहना करते हुए कहा, ‘भले ही बांग्लादेश इस मुकाबले को जीतने में कामयाब नहीं रहा लेकिन उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया। बांग्लादेश की टीम अंत तक लड़ती रही।

उसके आखिरी विकेट तक मुझे लगता रहा कि वह इस मैच में बने हुए हैं। हमें इस मुकाबले को जीतने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा। विराट ने कहा, ‘अंक तालिका में सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई लिखा देख काफी खुशी हुई। यह मैच हमारे लिए एक अवसर था कि हम वैसा ही प्रदर्शन करें जैसा अब तक टूर्नामेंट में करते आए हैं और टीम के दिमाग में सेमीफाइनल में पहुंचने की बात चल रही थी। पूरी टीम बेहद खुश है कि हम एक मुकाबला शेष रहते ही सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं।

आॅलराउंडर हार्दिक पांड्या की तारीफ करते हुए विराट ने कहा, ‘हमने अनुभव किया है कि जब भी पांड्या दबाव में होते हैं तो वह बेहतर प्रदर्शन करते हैं। वह रन बनाते हैं और टीम को महत्वपूर्ण समय में विकेट दिलाते हैं। पांड्या वाकई आगे बढ़कर टीम का सहयोग करते हैं जो उनके करियर के लिए काफी अच्छा है।

कप्तान ने इस टूर्नामेंट में चार शतक जमा चुके सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की जमकर सराहना करते हुए कहा, ‘मैं उन्हें कई वर्षों से खेलते हुए देख रहा हूं और मैं इसे सार्वजनिक तौर पर कह चुका हूं कि मेरे नजरिए से रोहित वनडे के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। जब वह बल्लेबाजी कर रहे होते हैं तो मुझे उम्मीद रहती है कि हम बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रहे हैं। वह जिस तरह से खेल रहे हैं उसे देखकर मुझे काफी खुशी हो रही है।

 

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top