Breaking News

ईरान बाढ़: अब तक 70 की मौत, करीब 800 घायल

Flood

तेहरान (एजेंसी)

ईरान में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के कारण आई बाढ़ से कम से कम 70 लोगों की मौत हो चुकी है और 791 अन्य घायल हुए हैं। स्थानीय मीडिया ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। ईरानी मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक चार लोग अभी भी लापता हैं जबकि 791 से अधिक लोग घायल हुए हैं। ईरानी रेड क्रिसेंट के प्रमुख मुर्तजा सलीमी ने कहा कि ईरान के बाढ़ प्रभावित 293 शहरों और गांवों में सहायता पहुंचाई जा रही है।

पोल्डोख्तर और मामौलन शहर बाढ़ के कारण सबसे अधिक प्रभावित हुए हैं। इन शहरों में आपातकालीन विभाग की टीमों को रवाना कर दिया गया है। बाढ़ के कारण प्रभावित क्षेत्रों में सड़क मार्ग से पहुंचने में समस्या का सामना करना पड़ रहा है, इसलिए लोगों को विमानों द्वारा राहत सामग्री उपलब्ध कराई जा रही है।

मेडिकल टीमों को भी लोगों की मदद के लिए प्रभावित इलाकों में भेज दिया गया है। इससे पहले ईरानी कानूनी चिकित्सा संगठन (आईएलएमओ) ने कहा था कि फार्स और लोरेस्तान बाढ़ के कारण सबसे अधिक प्रभावित हुए हैं। ईरान के पश्चिमी क्षेत्र में बाढ़ के कारण दर्जनों गांव बह गए हैं। गौरतलब है कि ईरान में 19 मार्च से लगातार हो रही बारिश के कारण उसके कृषि क्षेत्र, बुनियादी ढांचे और रिहायशी इलाकों को काफी नुकसान पहुंचा है।

 

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top