Breaking News

आईपीएल: क्वालिफायर-1 में चेन्नई-मुंबई का मैच आज, चिदंबरम स्टेडियम पर 8 साल से नहीं हारे इंडियंस

IPL

मुकाबले का प्रसारण रात 7:30 बजे से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर

क्वालिफायर-1 जीतने वाली टीम फाइनल में पहुंचेगी, हारने वाली क्वालिफायर-2 में उतरेगी

खेल डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन के पहले क्वालिफायर में मंगलवार को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम (IPL) पर शाम 7:30 बजे से चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस आमने-सामने होंगे। इस सीजन में मुंबई ग्रुप स्टेज के दोनों मैच में चेन्नई को हरा चुका है। चेन्नई के घरेलू मैदान पर भी मुंबई का रिकॉर्ड बेहतर है। मुंबई चिन्नास्वामी पर 2011 से नहीं हारा है।

दोनों ही टीमों इस मैच को जीतकर अपनी फाइनल की सीट पक्की करना चाहेंगी। आईपीएल के फॉर्मेट के मुताबिक, (IPL) क्वालिफायर-1 जीतने वाली टीम फाइनल में पहुंचेगी, जबकि हारने वाली टीम 10 मई को दूसरे क्वालिफायर में एलिमिनेटर जीतने वाली टीम के खिलाफ उतरेगी।

मुंबई चिन्नास्वामी पर 2011 से नहीं हारा

मुंबई को चिन्नास्वामी स्टेडियम पर आखिरी हार अक्टूबर 2011 में चैम्पियंस लीग टी-20 में न्यू साउथ वेल्स के खिलाफ (IPL) मिली थी। वह आईपीएल में चेन्नई के खिलाफ आखिरी बार अप्रैल 2010 में हारा था। उसके बाद से दोनों के बीच 5 मैच हुए। सभी में मुंबई जीत हासिल करने में सफल रहा।

चेन्नई के खिलाफ मुंबई का सक्सेस रेट 57%

ओवरऑल बात करें तो दोनों टीमों के बीच अब तक 28 मैच हुए हैं। इनमें से चेन्नई ने 12 और मुंबई इंडियंस ने 16 मैच जीते हैं। चेन्नई ने घरेलू मैदान पर आईपीएल के अब तक 56 मैच खेले हैं। इनमें से उसने 41 जीते हैं, जबकि 15 में हार का सामना करना पड़ा है। इनमें से 5 मैच में उसे मुंबई ने हराया है।

स्पिनर्स के लिए मददगार होगी चेन्नई की पिच

दोनों टीमों को चेन्नई की गर्मी और आद्रता से जूझना होगा। घरेलू टीम के लिए यहां का स्पिन विकेट मददगार हो सकता है। यहां 160 से ज्यादा का स्कोर चुनौतीपूर्ण होगा। ऐसे में जीत हासिल करने के लिए मुंबई के स्पिनर्स को ज्यादा मेहनत करनी होगी।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019