अवार्ड की होड़ में मनप्रीत, विवेक, लालरेमसियामी

0
International hockey federation

सभी के पास 17 जनवरी 2020 तक मत करने का होगा अधिकार

नई दिल्ली (एजेंसी)। अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने वर्ष के अपने प्रतिष्ठित हॉकी स्टार पुरस्कारों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है जिसमें भारतीय सीनियर पुरुष टीम से भारतीय कप्तान मनप्रीत सिंह और मिडफील्डर विवेक सागर तथा महिला टीम से स्ट्राइकर लालरेमसियामी शामिल हैं। एफआईएच पुरस्कारों में कप्तान मनप्रीत को वर्ष के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी की सूची में जगह मिली है जहां उनके साथ आस्ट्रेलिया के एडी ओकेनडेन और अरान जेलवेस्की, अर्जेंटीना के लुकास विला और बेल्जियम के विक्टर वेगनेज़ तथा आर्थर वान डोरेन शामिल हैं।

राइजिंग स्टार आॅफ द् ईयर के पुरुष वर्ग में भारतीय टीम के मिडफील्डर विवेक सागर प्रसाद भी होड़ में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। उनके साथ अर्जेंटीना के माइको कैसेला, आस्ट्रेलिया के ब्लेक गोवर्स, ब्रिटेन के जैकरी वॉलेस तथा हॉलैंड के जोनस डी गियूस शामिल हैं। राइजिंग स्टार आॅफ द् ईयर के महिला वर्ग में भारतीय महिला टीम की स्टार स्ट्राइकर लालरेमसियामी ने दुनियाभर की कई बड़ी खिलाड़ियों के बीच जगह बनाई है। इस होड़ में अर्जेंटीना की जुलिएटा जानकुनास, चीन की झोंग जियाकी, जर्मनी की नाइक लोरेंज़ और हॉलैंड की फ्रेडरिक माटला शामिल हैं।

  • गौरतलब है कि विजेताओं का फैसला मीडिया के 25 फीसदी, प्रशंसकों के 25 फीसदी और राष्ट्रीय संघों (अंतरराष्ट्रीय एथलीट और कोच) के 50 फीसदी मतों के आधार पर किया जाएगा।
  • सभी के पास 17 जनवरी 2020 तक मत करने का अधिकार होगा। एफआईएच हॉकी स्टार्स अवार्ड की घोषणा फरवरी 2020 को की जाएगी।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।