Breaking News

भारत की फिर खराब शुरुआत, गंवाए दोनों ओपनर

India, England, Test Series, Lards England, Cricket, Sports  

इंग्लैंड ने सात विकेट पर 396 रन बनाकर पारी घोषित कर दी| India vs England Test Series Lards England

लंदन (एजेंसी)। भारत ने इंग्लैंड से पहली पारी में 289 रन के बड़े अंतर से (India vs England Test Series Lards England)  पिछड़ने के बाद दूसरी पारी में भी खराब शुरुआत की और दूसरे टेस्ट के चौथे दिन रविवार को अपनी दूसरी पारी में लंच तक दो विकेट मात्र 17 रन पर गंवा दिए। तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने पहली पारी की तरह दूसरी पारी में भी दोनों भारतीय ओपनरों को पवेलियन भेज दिया। एंडरसन ने मुरली विजय को तीसरे ओवर में विकेट के पीछे कैच करा दिया। एंडरसन ने विजय को पहली पारी में बोल्ड किया था। विजय दोनों पारियों में अपना खाता नहीं खोल पाए। विजय को निपटाने के बाद एंडरसन ने लोकेश राहुल को पगबाधा कर दिया। राहुल 16 गेंदों में दो चौकों की मदद से 10 रन बना पाए।

क्रिय वोक्स ने लगाया पहला शतक|India-England Test Series Lards England

उन्होंने पहली पारी में आठ रन बनाए थे। इंग्लैंड ने इससे पहले छह विकेट पर 357 रन से अपनी पारी को आगे बढ़ाया और सात विकेट पर 396 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी। इंग्लैंड को इस तरह पहली पारी में 289 रन की विशाल बढ़त मिल गयी। भारत ने पहली पारी में 107 रन बनाए थे। क्रिस वोक्स 120 से आगे खेलते हुए 177 गेंदों में 21 चौकों की मदद से 137 रन बनाकर अविजित पवेलियन लौटे। सैम करेन 49 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 40 रन बनाकर आउट हुए। करेन का विकेट हार्दिक पांड्या ने लिया और उनके आउट होते ही इंग्लैंड की पारी समाप्त घोषित कर दी गई। भारत की तरफ से मोहम्मद शमी ने 96 रन देकर तीन विकेट, पांड्या ने 66 रन पर तीन विकेट और इशांत ने 101 रन पर एक विकेट लिया। आॅफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को 17 ओवर में 68 और कुलदीप यादव को नौ ओवर में 44 रन देकर कोई विकेट नहीं मिला।

लॉर्ड्स में 100 विकेटों के शिखर पर एंडरसन| India-England Test Series Lards England

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान में 100 विकेटों के शिखर पर पहुंच गए हैं। एंडरसन ने भारत के खिलाफ यहां चल रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन रविवार को भारतीय ओपनर मुरली विजय को शून्य पर आउट का यह उपलब्धि हासिल कर ली। एंडरसन ने पहली पारी में भी विजय को शून्य पर आउट किया था। एंडरसन ने भारत की पहली पारी में पांच विकेट लिए थे और लॉर्ड्स में 99 विकेटों पर पहुंच गए थे। उन्होंने विजय को आउट कर लॉर्ड्स में 100 विकेट पूरे कर लिए। एंडरसन इसके साथ ही लॉर्ड्स मैदान पर 100 टेस्ट विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। श्रीलंका के पूर्व आॅफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन दूसरे ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने एक टेस्ट स्थल पर 100 विकेट पूरे किए हैं। विश्व रिकॉर्डधारी मुरली के 800 टेस्ट शिकारों में गाले, कैंडी और कोलम्बो में सिंघलीज क्लब में 100-100 विकेट लेना शामिल है।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019