Breaking News

आखिरी मैच भारतीय महिला टीम 2 रन से हारी

Indian Women's Team Lose Match By 2 Runs

न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से किया क्लीन स्वीप

हेमिल्टन (एजेंसी)। ओपनर स्मृति मंधाना की 86 रन की तूफानी पारी के बावजूद भारतीय महिला टीम को न्यूजीलैंड के हाथों रविवार को हेमिल्टन के सेडन पार्क में तीसरे और आखिरी ट््वेंटी-20 मुकाबले में बेहद नजदीकी संघर्ष में दो रन से हार का सामना करना पड़ा। मेजबान टीम ने इस तरह तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर लिया। न्यूजीलैंड ने सलामी बल्लेबाज सोफी डिवाइन की 72 रनों की तूफानी पारी और कप्तान एमी सैटर्थवेट की 31 रनों की बदौलत 20 ओवर में सात विकेट खोकर 161 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने विस्फोटक पारी खेलते हुए 62 गेंदों में 12 चौकों और एक छक्के की मदद से 86 रन बनाए लेकिन भारतीय टीम चार विकेट पर 159 रन पर थम गई।

भारतीय टीम ने पिछला मैच आखिरी गेंद पर गंवाया था

भारतीय टीम ने पिछला मैच आखिरी गेंद पर गंवाया था और इस मैच में उसे दो रन से हार मिल गई। सोफी डिवाइन को प्लेयर आॅफ द् मैच के साथ-साथ प्लेयर आॅफ द सीरीज का पुरस्कार मिला। भारतीय टीम ने वनडे सीरीज 2-1 से जीती लेकिन ट््वेंटी-20 सीरीज 0-3 से गंवाई। भारत की ओर से एक बार फिर शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज प्रिया पूनिया को मात्र एक रन के स्कोर पर लेग कैस्पेरेक ने विकेट के पीछे केटी मार्टिन के हाथों स्टंप करवा दिया। इसके बाद स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड्रिग्स दूसरे विकेट के लिए 47 रन की अच्छी साझेदारी करते हुए भारत की मैच में वापसी की कोशिश की। लेकिन रोड्रिग्स डिवाइन की गेंद पर सैटर्थवेट को कैच थमा बैठीं। रोड्रिग्स ने अपनी पारी में 17 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 21 रन बनाए। जहां एक तरफ मंधाना धुंआधार पारी खेल रही थीं तो वहीं दूसरे छोर से भारतीय बल्लेबाजी लड़खड़ा रही थी। कप्तान हरमनप्रीत कौर अपना फ्लॉप प्रदर्शन जारी रखते हुए दो रन के स्कोर पर पवेलियन चली गई।

हरमनप्रीत का विकेट 102 के स्कोर पर गिरा। उनके आउट होने के कुछ देर बाद मंधाना की तूफानी पारी पर डिवाइन ने ब्रेक लगा दिया और वह 62 गेंदों में 12 चौकों और एक छक्के की मदद से 86 रन बनाकर आउट हो गई। मिताली ने 20 गेंदों में तीन चौकों की मदद से नाबाद 24 रन और दीप्ति शर्मा ने नाबाद 16 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 21 रन बनाए। भारत को आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रनों की जरुरत थी लेकिन भारतीय टीम छह गेंदों में 13 रन ही बना सकी और चार विकेट के नुकसान पर 159 रन तक ही पहुंच सकी।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top