Indian Railways: तीन लाख कर्मचारियों की हो सकती है छुट्टी

0
indian railways

भारतीय रेलवे ने कर्मचारियों को लेकर  बड़ा कदम उठाया

रेलवे ने फैसला किया है कि अब से सभी कर्मचारियों के प्रदर्शन की समीक्षा की जाएगी।

नई दिल्ली,एजेंसी। सेंट्रल रेलवे के मुख्य पब्लिक रिलेशन ऑफिसर के अनुसार अब भारतीय रेलवे के कर्मचारियों के प्रदर्शन की नियमित समीक्षा की जाएगी। बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि विभाग रेलवे कर्मचारियों की बड़ी संख्या को सेवानिवृत्त करने की दिशा में कदम उठा रहा है। साथ ही उन्होंने बताया कि इस सिलसिले में एक रेलवे जोन उत्पादन इकाइयों आदि को पत्र भेज दिया गया है।

कहा जा रहा है कि भारतीय रेलवे कर्मचारियों की छटनी करने की तैयारी कर रहा है। इसलिए सभी जोन प्रमुखों को पत्र लिखकर कहा गया है कि वह कर्मचारियों के प्रदर्शन रिव्यू करें। साथ ही आदेश दिया गया है कि सभी जोन के मैनेजर 55 वर्ष से अधिक आयु वाले कर्मचारियों की परफारमेंस रिव्यू का आदेश दिया है। रेलवे ने यह भी कहा है कि ऐला कर्मचारियों की सूची तैयार की जाए। जिनकी आयु 2020 के पहले तिमाही एक रेलवे में नौकरी के 30 साल पूरे कर रहे हैं।

रेलवे बोर्ड की जोन जीएम को जो चिट्ठी लिखी है उसके मुताबिक, सभी कर्मचारियों का परफॉर्मेंस रिव्यू कर सर्विस रिकॉर्ड तैयार करने के लिए कहा गया है। कहा जा रहा है कि रेलवे तीन लाख कर्मचारियों की संख्या को छटनी कर 13 लाख से 10 लाख करना चाहता है। कहा गया है कि परफार्मेंस रिव्यू के तहत जोन सभी कर्मचारियों के फिजिकल फेटनेस, मेंटल फिटनेस के साथ ही रोजाना अटेंडेंस और अनुशासन को लेकर रिपोर्ट तैयार कर उसे भेजने का आदेश दिया गया है। सूत्रों का कहना है कि यह समय-समय पर किए जाने वाला रिव्यू है। इससे उन कर्मचारियों की पहचान हो सकेगी जो ठीक से काम नहीं कर रहे है। उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे।