Breaking News

कश्मीर में एनकाउंटर: पुलवामा में 3 आतंकी ढेर

Indian Army, Three Militant, Kashmir, Encounter

24 घंटे बाद मुठभेड़ खत्म

श्रीनगर.जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सिक्युरिटी फोर्सेस ने मंगलवार को एक आतंकी को मार गिराया। 24 घंटे से जारी इस ऑपरेशन में अब तक 3 आतंकी मारे जा चुके हैं। भारतीय जवानों ने बामनू इलाके की उस बिल्डिंग को उड़ा दिया, जहां आतंकी एनकाउंटर के दौरान छिप गए थे। माना जा रहा है कि कुछ आतंकी इलाके में मौजूद हो सकते हैं, जिनकी तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। उधर, बांदीपोरा के अजस इलाके में घेराबंदी की गई है। यहां आतंकियों के छिपे होने की आशंका है।

 ‘ऑपरेशन ऑल आउट’ तैयार

बता दें कि जून के आखिर में ही सेना ने कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ एक्शन प्लान तैयार किया था। सेना ने घाटी से आतंक का खात्मा करने के लिए ‘ऑपरेशन ऑल आउट’ तैयार किया है। जिसमें सुरक्षाबलों ने कश्मीर में मौजूद 258 आतंकियों की लिस्ट तैयार की है। इस लिस्ट के आधार पर घाटी से आतंकियों का सफाया किया जा रहा है।

13 जिलों के आतंकी शामिल हैं, 130 लोकल आतंकी हैं और 128 विदेशी हैं

इस लिस्ट में लश्कर-ए तैयबा , हिजबुल मुजाहिदीन और अल बद्र जैसे संगठनों से जुड़े आतंकी चिन्हित किए गए हैं। खुफिया एजेंसियों ने मिलकर इन आतंकियों की ये सूची तैयार की है। इस लिस्ट में जम्मू-कश्मीर के 13 जिलों के आतंकी शामिल हैं। इनमें 130 लोकल आतंकी हैं और 128 विदेशी हैं।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019