भारत ने पाक पर बनाई बढ़त

0
India leads on Pakistan

डेविस कप: ‘एशिया-ओसनिया जोन ग्रुप एक’ का पहला दौर

नूर सुल्तान (एजेंसी)। रामकुमार रामनाथन और सुमित नागल के जबरदस्त प्रदर्शन से भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ डेविस कप एशिया ओसनिया जोन ग्रुप एक के पहले राउंड के मुकाबले में शुक्रवार को 2-0 की बढ़त बना ली। रामकुमार ने पहले एकल मैच में मोहम्मद शोएब को एक भी गेम जीतने का मौका नहीं दिया और मात्र 42 मिनट में अपना मुकाबला 6-0, 6-0 से जीत लिया। दूसरे एकल मैच में नागल ने हुजैफा अब्दुल रहमान को एक घंटे चार मिनट में 6-0, 6-2 से हरा दिया।

इस तरह मुकाबले के पहले दिन पाकिस्तान दो मैचों में सिर्फ दो गेम ही जीत सका। भारत और पाकिस्तान के बीच डेविस कप इतिहास में यह सातवां मुकाबला है और भारत लगातार सातवीं जीत की ओर अग्रसर है। नूर सुल्तान के नेशनल टेनिस सेंटर के हार्ड कोर्ट पर खेले जा रहे इस मुकाबले में अब शनिवार को शेष तीन मैच खेले जाएंगे। युगल मैच में 46 वर्षीय लिएंडर पेस और जीवन नेदुनचेझियन की जोड़ी का मुकाबला हुजैफा और शोएब की जोड़ी से होगा।

चौथे मैच में नागल और शोएब तथा पांचवें मैच में रहमान और रामनाथन भिड़ंगे। अपने शीर्ष खिलाड़ियों ऐसाम उल हक कुरैशी और अकील खान के इस मुकाबले से हट जाने के बाद पाकिस्तान ने एक युवा टीम भारत के खिलाफ उतारी जिसमें उसके खिलाड़ियों के पास कोई अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग नहीं है।

  • पाकिस्तान की टीम में कुल तीन खिलाड़ी हैं जिसमें शोएब खिलाड़ी कप्तान की भूमिका में है।
  • भारत कल होने वाले युगल मुकाबले में अनुभवी लिएंडर पेस और जीवन की बदौलत इस टाई का निपटारा कर देगा।
  • इस मुकाबले की विजेता टीम विश्व ग्रुप क्वालीफायर खेलने मार्च 2020 में क्रोएशिया जाएगी।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे।