खेल

भारत सेमीफाइनल में, बांग्लादेश बाहर

Semi Final

बर्मिंघम (एजेंसी)।

हिटमैन रोहित शर्मा (104 रन) के रिकार्ड शतक और उनकी लोकेश राहुल (77) के साथ पहले विकेट के लिए 180 रन की जबरदस्त साझेदारी तथा आॅलराउंडर हार्दिक पांड्या (60 रन पर तीन विकेट) और जसप्रीत बुमराह (55 रन पर चार विकेट) की निर्णायक गेंदबाजी की बदौलत भारत ने बांग्लादेश को 28 रन से हराकर आईसीसी विश्वकप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

भारत ने इस महत्वपूर्ण मुकाबले में 50 ओवर में नौ विकेट पर 314 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने के बाद बांग्लादेश की चुनौती को 48 ओवर में 286 रन पर थाम लिया। भारत की आठ मैचों में यह छठी जीत है और वह 13 अंकों के साथ सेमीफाइनल में पहुंच गया है। भारत का यह लगातार तीसरा सेमीफाइनल है। उसने 2011 में खिताब जीता था जबकि 2015 में वह सेमीफाइनल तक पहुंचा था।

बांग्लादेश की आठ मैचों में यह चौथी हार है और इस विश्व कप में उसका सफर समाप्त समाप्त हो गया है। बांग्लादेश का एक मैच बाकी है लेकिन उसकी उम्मीदें समाप्त हो चुकी हैं। पांड्या ने 10 ओवर में 60 रन पर तीन विकेट, जसप्रीत बुमराह ने 55 रन पर चार विकेट तथा भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और युजवेंद्र चहल ने एक-एक विकेट लेकर जीत भारत की झोली में डाल दी।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top