खेल

पाक से लड़ने उतरेगी कोच-कप्तान में उलझी टीम इंडिया

India, Pakistan, Match, Cricket, Champion Trophy

चैम्पियंस ट्रॉफी में चौथा मैच आज, सीधा प्रसारण भारतीय समयानुसार दोपहर 3:00 बजे से स्टार स्पोर्ट्स पर

 दोनों देश 2015 के एकदिवसीय विश्वकप में और 2016 के टी20 विश्वकप में भिड़े थे

बर्मिंघम (एजेंसी)।कप्तान विराट कोहली और कोच अनिल कुंबले की लड़ाई में उलझी टीम इंडिया रविवार को जब चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के ‘महामुकाबले’ में अपने खिताब बचाव अभियान की शुरुआत करने उतरेगी तो उसके सामने अंदरुनी लड़ाई के साथ-साथ पाकिस्तान से पार पाने की कड़ी चुनौती होगी। भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले ग्रुप बी के इस हाईवोल्टेज मुकाबले पर पूरी दुनिया की नजरें टिकी हुई हैं और यह मुकाबला पहले से ही हाउसफुल हो चुका है।

 भारत ने अभ्यास मैचों में न्यूजीलैंड को 45 रन और बांग्लादेश को 240 रन से हराया

गत चैंपियन भारत को इस मुकाबले में उसके हाल के प्रदर्शन के कारण जीत का दावेदार माना जा रहा है लेकिन टूर्नामेंट से ठीक पहले सार्वजनिक हो चुके विराट और कुंबले के विवाद ने भारतीय समर्थकों के माथे पर चिंता की लकीरें खींच दी हैं। भारत ने चैंपियंस ट्रॉफी से पहले अपने दो अभ्यास मैचों में न्यूजीलैंड को 45 रन से और बांग्लादेश को 240 रन से हराकर यह तो दिखा दिया था कि उसकी तैयारियां मजबूत हैं लेकिन जब बात मुख्य टूर्नामेंट की हो और सामने पाकिस्तान जैसा पुराना चिरप्रतिद्वंद्वी हो तो ड्रेसिंग रुम का माहौल शांत और सुखद होना चाहिए ताकि खिलाड़ी बिना किसी तनाव के अपना प्रदर्शन कर सकें।

भारतीय टीम के ग्रुप में दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका जैसी मजबूत टीमें हैं लेकिन यदि शुरुआत खराब रही तो फिर भारत के लिए वापसी करना काफी मुश्किल हो जाएगा। भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट संबंध लंबे समय से टूटे हुए हैं और पाकिस्तानी टीम भारत को चुनौती देने के लिए बेताब है। चैंपियंस ट्रॉफी में जीत-हार के रिकार्ड में पाकिस्तान फिलहाल बेहतर है। उसका भारत के खिलाफ 2-1 का रिकार्ड है। हालांकि इंग्लैंड में हुई पिछली चैंपियंस ट्रॉफी में भारत ने इंग्लैंड में ही पाकिस्तान को शिकस्त दी थी।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019