टला हादसा: रूई पिंजाई मशीन व कोहलू में लगी भयानक आग, शाह सतनाम जी ग्रीन एस वैल्फेयर फोर्स विंग के सेवादारों ने बुझाई आग

0
Incident Averted A terrible fire broke out in the cotton machine and Kohlu, the sewadar's of the Shah Satnam Ji Green S Welfare Force Wing extinguished the fire
सुखजीत मान/जगतार जग्गा बठिंडा/गोनियाना। गोनियाना के माल रोड पर शुक्रवार दोपहर को एक रूई पिंजाई मशीन व कोहलू में बिजली के शॉर्ट सर्किट से भयानक आग लग गई। आग लगने का पता चलते ही डेरा सच्चा सौदा के शाह सतनाम जी ग्रीन एस वैल्फेयर फोर्स विंग के सेवादार व बठिंडा से फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां मौके पर पहुुंची। इस दौरान रूई के कारण आग तेजी से फैल गई परन्तु सेवादारों व आग बुझाओ दस्ते के कर्मचारियों ने करीब दो घंटों में आग पर काबू पा लिया परंतु तब तक भी काफी सामान जलकर राख हो चुका था। सेवादारों की हिम्मत से एक बड़ा हादसा होने से टल गया क्योंकि आग वाली जगह पर दो गैस सिलेंडर भी पड़े थे, जिनमें एक में कुछ गैस भी थी, जिसे सेवादारों ने अपनी जान जोखिम में डालकर समय रहते बाहर निकाल लिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार माल रोड पर पवन कुमार पुत्र मथरा दास का पेंजा व कोहलू है, जिसमें शुक्रवार दोपहर के समय बिजली के शॉर्ट-सर्किट से आग लग गई।
जब आसपास के दुकानदारों ने दुकान में लगी आग को देखा तो उसी समय फायर ब्रिगेड बठिंडा को सूचित कर दिया गया। आग पर काबू पाने के लिए डेरा सच्चा सौदा के शाह सतनाम जी ग्रीन एस वैलफेयर फोर्स विंग के सेवादार बलदेव राज और उनके सुपुत्र राजिन्द्र राजू और सुखजीत काला मौके पर पहुंचे व आग बुझाने में जुट गए। सूचना मिलने पर थाना नेहियांवाला के एसएचओ बूटा सिंह और चौकी इंचार्ज एएसआई हरबंस सिंह भी पहुुंचे। कुछ समय बाद बठिंडा से दो आग बुझाने वाली गाड़ियां भी पहुँच गई। सेवादारों और आग बुझाओ दस्ते के कर्मचारियों ने सख़्त मेहनत कर करीब दो घंटों में आग पर काबू पा लिया। सेवादारों ने बताया कि पेंजे में एक विवाह वाली लड़की का सामान, जिसमें काफी रजाईयां आदि थी जो कि आग की भेंट चढ़ गई व अन्य कई सामान जलकर राख हो गया।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।