पटियाला : ट्रैफिक नियमों की अनदेखी बन रही हादसों का कारण : एसपी

0
road-safety-week

31वां राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह यातायात नियमों की पालना करने का संदेश देकर हुआ समाप्त | Road Safety Week

पटियाला(खुशवीर सिंह तूर)। जिला सिविल व पुलिस प्रशासन की ओर से मनाया गया 31वां राष्ट्रीय (Road Safety Week) सड़क सुरक्षा हफ़्ता यातायात नियमों की पालना सख़्ती के साथ करने का संदेश देकर समाप्त हो गया। यहां सरकारी बिक्रम कॉलेज आॅफ कॉमर्स में करवाए एक समारोह दौरान मुख्य मेहमान के तौर पर पहुंचे पटियाला के एसपी स्थानीय नवनीत सिंह बैंस ने कहा कि बेशक हम यातायात नियमों से जानकार होते हैं और यह भी जानते हैं कि नियमों की अनदेखी हादसों का कारण बनती है परंतु इसके बावजूद हम यातायात नियमों का पालन नहीं करते, जिस कारण कीमती जिंदगीयां मौत के मुंह में समा जाती हैं।

लोग सड़क सुरक्षा प्रति नहीं बरतें लापरवाही : अरविन्द कुमार

उन्होंने इस मौके उपस्थित स्कूलों के विद्यार्थियों को कहा कि वह जहां खुद यातायात नियमों का पालन यकीनी तौर पर करें बल्कि दूसरे को भी इन बारे जागरूक करें। सचिव रीजनल ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी अरविन्द कुमार ने कहा कि लोगों को सड़क सुरक्षा प्रति कभी भी लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए। उन्होंने कहा कि ओवर स्पीड, नशे कर गाड़ी चलानी, सीट बैलट और हेलमेट से बिना ड्रायविंग खतरनाक है। रोड सेफ्टी इंजीनियर सविन्द्र बराड़ ने कहा कि हमारे देश में हर चौथे मिनट में हादसे घटते हैं और कीमती जानें मौत के मुंह में चली जाती हैं।

उन्होंने बताया कि पिछले 3 सालों में पटियाला जिले में 1020 मौतें केवल सड़क हादसों के कारण ही हुई हैं। सरकारी को -एड मल्टीपर्पज सीनियर सेकैंडरी स्कूल के विद्यार्थियों मनरूप कौर, लवप्रीत सिंह, सिमरत राज सिंह, जशनप्रीत बाजवा, हरप्रीत सिंह, गुरपिवन्दर सिंह, जशनप्रीत कौर ने डॉ. सुखदर्शन सिंह चहल द्वारा लिखा और निर्देशित किया सड़क सुरक्षा संबंधी नाटक ‘मेरी आवाज सुनो’ की भावुकता भरपूर प्रस्तुति देकर ट्रैफिक नियमों का पालन करने का प्रण करवाया। जबकि ग्रीन वैली अकैडमी हाई स्कूल के विद्यार्थियों ने कविता द्वारा यातायात नियमों से अवगत करवाया।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।