बरोदा में भाजपा झोंकने लगी ताकत, तो कांग्रेस को ऐतराज

0
If the BJP started throwing power in Baroda, then the Congress objected

सियासत। संभावित उपचुनाव के मद्देनजर सांसद और मंत्रियों ने बढ़ाई सरगर्मियां

  • राज्यसभा सांसद दीपेन्द्र हुड्डा बोले-प्रदेश के लोगों को कोरोना से बचाने की बजाय कुर्सी बचाने में जुटी हरियाणा सरकार
सच कहूँ/अनिल कक्कड़ चंडीगढ़। हालांकि बरोदा उपचुनाव की घोषणा अभी नहीं हुई है, लेकिन उससे पहले ही प्रदेश भाजपा-जजपा सरकार ने इसके लिए कमर कसनी शुरू कर दी है और बरोदा हल्के में सरकार के मंत्री एवं बड़े नेता लगातार चक्कर काट रहे हैं। इस पर कांग्रेस ने एतराज जताया है और सरकार पर आरोप जड़ा है कि प्रदेश कोरोना के भयंकर प्रकोप से जूझ रहा है और इस मौके पर सरकार लोगों को बचाने की बजाय बरोदा उपचुनाव के मद्देनजर राजनीति कर रही है। इस बाबत राज्यसभा सांसद और कांग्रेसी नेता दीपेंद्र हुड्डा ने चंडीगढ़ में मंगलवार को प्रेस वार्ता की।
प्रेसवार्ता में दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि कोरोना संक्रमण काल के बीच बरोदा उपचुनाव के चलते हरियाणा सरकार के मंत्री और नेता 10 दिन से वहां जाकर कार्यक्रम कर रहे हैं। दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि सरकार प्रदेश को बचाने की बजाय अपनी कुर्सी को बचाने में लगी हुई है। सांसद संजय भाटिया, कृषि मंत्री जे.पी. दलाल, बिजली मंत्री रणजीत सिंह वहां जाकर कार्यक्रम कर रहे हैं। संक्रमण काल के दौरान जब केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राजनीतिक और सामाजिक कार्यक्रमों पर रोक लगा रखी है तो ये बरोदा में कार्यक्रम कर रहे हैं।

लोगों के जीवन को खतरे में डाल रहे मंत्री

दीपेंद्र ने कहा कि भाजपा सरकार को बीते 6 वर्ष में कभी बरोदा विधानसभा की याद नहीं आई। क्या तब बरोदा हरियाणा के मानचित्र पर नहीं था। सीएम कभी वहां नहीं गए, उनका कोई मंत्री कभी वहां नहीं गया। अब संक्रमण काल में वहां जा रहे हैं और वहां के लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। दीपेंद्र ने चेतावनी दी है कि उपचुनाव में बरोदा की जनता उन्हें मुंहतोड़ जवाब देगी। इसके बाद भाजपा और जजपा की उल्टी गिनती शुरू हो जाएगी।

कांग्रेस एक अनुशासित पार्टी

दीपेंद्र हुड्डा ने प्रेसवार्ता के दौरान बेरोजगारी, किसानों की फसल खरीद, शराब घोटाला व अन्य मुद्दों पर भी खुलकर सरकार पर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि हम भी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू कर सकते हैं, लेकिन केंद्रीय गृह मंत्रालय की गाइडलाइन और कोरोना काल के चलते हमारी पार्टी अनुशासन में है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।