मेरी व मेरे परिवार की हत्या का जिम्मेवार मंत्री भारत भूषण आशू व सरकार होगी: डीएसपी

0
Bharat Bhushan Ashu

डीएसपी बलविन्द्र सिंह सेखों ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के मंत्री भारत भूषण आशू पर लगाए संगीन आरोप | Bharat Bhushan Ashu

चंडीगढ़ (सच कहूँ न्यूज)। पंजाब में आम जनता की सुरक्षा करने वाली पुलिस ही सुरक्षित नहीं है। एक डीएसपी बलविन्द्र सिंह सेखों ने कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार के मंत्री पर संगीन आरोप लगाए हैं। डीएसपी ने कहा है कि मंत्री कभी भी उनकी हत्या करवा सकते हैं। डीएसपी ने आरोप लगाया है कि 10 महीने पहले ही इस बाबत शिकायत दर्ज कराई थी, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। उन्होंने डीजीपी से शिकायत करने की बात कही है। डीएसपी ने दावा किया कि पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को इस बारे में सबकुछ पता है।

डीएसपी ने अपने आरोप में कहा है, ‘मैं जब लुधियाना कॉपोर्रेशन में तैनात था, तब एक हाउसिंग सोसायटी का घोटाला पकडा था। इसमें कई बड़े अफसर और लैंड माफिया का नाम सामने आया था। इसके बाद कैप्टन सरकार में मंत्री भारत भूषण आशू ने केस को बंद करने की धमकी दी।’ डीएसपी ने मंत्री की धमकी का आॅडियो वायरल कर दिया है। पुलिस अधिकारी का आरोप है कि इसके बाद मंत्री आशू उनके पीछे पड़ गए।

सिद्धू से विभाग छिना, तो मामला दबा दिया गया | Bharat Bhushan Ashu

सेखों ने कहा कि वह खुद चाहते हैं कि ग्रैंड मैनर होमज मामले में सच्चाई को सामने लाएं। यदि इस जांच में उनके खिलाफ कुछ भी गलत पाया गया तो वे हर प्रकार की सजा भुगतने के लिए तैयार हैं। डीएसपी के अनुसार वर्ष 2018 में उन्हें तत्कालीन मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने ग्रैड मैनजर होमज की जांच करने के लिए कहा था। जुलाई 2018 में शुरू की गई जांच के दौरान मंत्री के नजदीकियों के कुछ नाम भी सामने आए। फरवरी 2019 में जांच पूरी कर रिपोर्ट भेजी गई थी। इस दौरान सिद्धू से संबंधित विभाग छीन लिया गया व उसके तुरंत बाद उनका तबादला कर दिया।

इस जांच फाइल में तत्कालीन मौजूदा मंत्री व संबंधित विभाग के अधिकारी उचित कार्रवाई की सिफारिश की थी, लेकिन मामला दबा दिया गया था। डीएसपी का आरोप है कि इस बात को लेकर भारत भूषण आशू ने उन्हें पद से हटवा दिया। उन्होंने सुरक्षा में तैनात गनमैन को भी हटवाने का आरोप लगाया है। पुलिस की दी हुई गाड़ी भी वापस ले ली गई। अब तक मेरा हथियार भी विभाग ने ले लिया है। डीएसपी कहते हैं कि मंत्री उन्हें निहत्था कर मरवाना चाहते हैं।

ये संगीन आरोप लगाए

  • पुलिस अधिकारी ने कहा कि जब पंजाब में मिलिटेंसी थी तब उनका इन लोगों से संबंध था।
  • इस मामले में उनके खिलाफ एफआईआर भी हुई थी और उस केस में वह सजा भी काट कर आए।
  • डीएसपी ने कहा कि मिलिटेंसी के टाइम पर भारत भूषण आशू ने खूंखार मिलिटेंट को अपने डेयरी फार्म में छुपाया था।
  • उन्होंने इसके समर्थन में पुराने पेपर की कटिंग भी दिखाई।
  • उन्होंने डीजीपी को कई बार बताया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। उल्टा उनको ही सस्पेंड कर दिया गया।
  • मामले में डीएसपी ने ह्यूमन राइट्स और राष्ट्रपति तक को इसके संबंध में पत्र लिखा है,
  • लेकिन वह कह रहे हैं कि पत्र लिखने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई।
  • डीएसपी ने कहा कि अगर मेरी हत्या या मेरी वाइफ या मेरे परिवार को कुछ होता है
    तो इसकी जिम्मेदारी भारत भूषण और पंजाब सरकार की होगी।

भारत भूषण ने पहले दिया था ये जवाब

सोशल मीडिया पर मंत्रियों के खिलाफ की गई अपत्तिजनक टिप्पणियां करने वाले बर्खास्त डीएसपी बलविन्दर सेखों के आरोपों का कैबिनेट मंत्री भारत भूषण ने मुंह तोड़ जबाव दिया था। भारत भूषण ने कहा था कि बलविन्दर सेखों सब के साथ बदतमीजी से पेश आता है। ऐसे अधिकारियों पर लगाम लगाना उनका काम है। उन्होंने कहा कि कानून को तोड़ना सेखों अपना धर्म समझता है और उसका रिकार्ड भी खराब है। डीएसपी द्वारा पिछले कुछ समय से आशु और बैंस की फोटो के साथ फेसबुक पर पोस्ट डाल कर अपत्तिजनक टिप्पणियां की जा रही थीं। यहां तक कि कुछ पोस्टों और उन पर लोगों की तरफ से किए गए कमैंट के स्क्रीन शॉट लेकर आशु और बैंस को व्हाट्स एप्प पर भेजे जा रहे थे।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।