Breaking News

ICC Women’s World Cup: भारत ने बनाई जीत की हैट्रिक

ICC, Women World Cup, India, Pakistan, Sports, Cricket

पाकिस्तान को 95 रनों से हराया

डर्बी (एजेंसी)। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने आईसीसी महिला विश्व कप के राउंड रोबिन मैच में रविवार को यहां पाकिस्तान को 95 रन से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की। पाकिस्तान की ओर से नहिदा खान (23) और कप्तान सना मीर (29)को छोड़कर कोई भी खिलाड़ी दहाई का अंक नहीं छू पाई। पूरी पाकिस्तानी टीम 38.1 ओवर में 74 रन पर सिमट गई।

भारत गेंदबाज एकता बिस्ट ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट लिए। इससे पूर्व भारत ने इंग्लैंड और वेस्टइंडीज को मात दी थी। इससे पूर्व पूनम (47), सुषमा वर्मा (33), दीप्ति (28) की बल्लेबाजी की बदौलत पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 170 रन का लक्ष्य दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम एक समय 23वें ओवर तक एक विकेट पर 74 रन बनाकर अच्छी स्थिति में थी

लेकिन इसी ओवर में पूनम राउत (47) का विकेट गिरने के बाद भारतीय बल्लेबाज रन गति को तेज नहीं कर सकीं। झूलन गोस्वामी ने 14, हरमनप्रीत कौर ने 10 रन बनाए। कप्तान मिताली राज आठ रन ही बना पाई।

स्मृति मंधना (02) का विकेट मात्र सात रन पर गिरने के बाद पूनम और दीप्ति ने दूसरे विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी की, लेकिन पूनम का विकेट गिरने और फिर मिताली के टीम के 93 के स्कोर पर आउट होने के बाद भारतीय पारी संभल नहीं पाई और टीम 50 ओवर में 9 विकेट पर 169 रन ही बनाई पाई।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top