एमएसपी खत्म हुआ तो छोड़ दूंगा राजनीति: मनोहर लाल

0
I will leave politics if MSP ends Manohar Lal

हरियाणा के मुख्यमंत्री ने उम्मीदवार योगेश्वर दत्त के समर्थन में बरोदा हलके में की जनसभाएं 

सच कहूँ/अनिल कक्कड़ चंडीगढ़। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने तीन नए कृषि कानूनों को लेकर फैली अफवाहों पर विराम लगाते हुए घोषणा की है कि हरियाणा में यदि न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) खत्म हुआ तो वह राजनीति छोड़ देंगे। उन्होंने कहा कि न मंडी बंद होगी और न ही एमएसपी। इसलिए कांग्रेस के झूठे दुष्प्रचार में आकर बरोदा उप-चुनाव में चूक करने से बचें। आने वाली 3 नवंबर को भाजपा-जजपा गठबंधन के प्रत्याशी को जीत दिलाकर मनोहर सरकार में मनोहर हिस्सेदारी करें। मुख्यमंत्री मनोहर लाल वीरवार को भाजपा-जजपा गठबंधन के उम्मीदवार योगेश्वर दत्त के समर्थन में बरोदा हलके के गांवों में जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे, जिसकी शुरूआत उन्होंने कथूरा गांव से की। इसके पश्चात उन्होंने धनाना, बरोदा तथा बुटाना और जागसी में जनसभाओं को संबोधित करते हुए अपने प्रत्याशी के लिए वोट की अपील की। वहीं सांसद रमेश कौशिक ने कहा कि बरोदा में पेयजल के लिए 100 करोड़ व सडकों पर करीब 120 करोड़ रुपये खर्च किये गये हैं। विकास की इस धारा को थमने नहीं दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि दोनों पार्टियां मिलकर चुनाव लड़ रही हैं। ऐसे में भाजपा-जजपा गठबंधन प्रत्याशी की जीत निश्चित है।

नए उद्योगों में 75 प्रतिशत नौकरियां हरियाणा के युवाओं के लिए होंगी आरक्षित

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में नया कानून बनाया जाएगा, जिसके तहत प्रदेश में नए उद्योगों में 75 प्रतिशत नौकरियां हरियाणा के युवाओं के लिए आरक्षित की जाएंगी। पूर्व सरकारों में नौकरी देने की बात की जाती रही है, किंतु हम नहीं कहते कि हमने नौकरी दी। क्योंकि युवाओं ने अपनी योग्यता के आधार पर स्वयं नौकरी हासिल की है, जिसकी संख्या भाजपा शासन में 80 हजार है। अब युवाओं में पढ़ाई की होड़ लग गई है। भाजपा सरकार ने
व्यवस्था परिवर्तन की ओर सफल कदम बढ़ाये हैं।

बापू-बेटे की जोड़ी को प्रत्याशी की नहीं, अपनी चिंता

बरोदा उप-चुनाव की चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि केवल बापू-बेटा ही घूम रहे हैं, जबकि भाजपा प्रत्याशी के लिए भाजपा-जजपा के सभी मंत्री, विधायक और नेतागण वोट मांग रहे हैं। कांग्रेस प्रत्याशी के लिए वोट मांगने वालों को हार का भय सताता है। कांग्रेस ने डमी कैंडिडेट खड़ा किया है, जिसके बारे में पहले किसी ने नहीं सुना था। बापू-बेटे की जोड़ी को भी प्रत्याशी की नहीं अपितु अपनी चिंता है। मुख्यमंत्री ने दावा किया कि बरोदा में भाजपा-जजपा गठबंधन के प्रत्याशी योगेश्वर दत्त को बड़ी जीत मिलेगी।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।