Breaking News

दिल्ली कूच आज , 27 को घरेंगे सीएम आवास

Hunger, Strike

-मानी गई मांगे लागू न किए जाने के विरोध में सफाई कर्मचारियों का धरना जारी

भिवानी (सच कहूँ न्यूज)। मांगों को लेकर प्रदेश भर के सफाई कर्मचारी नगर पालिका कर्मचारी संघ के बैनर तले तीन दिनों से भूख हड़ताल पर बैठे हैं। जिनकी सूध लेने वाला कोई नहीं है। जिसके चलते अब इन कर्मचारियों ने 21 फरवरी को दिल्ली में कूच करने की योजना बनाई है। इन कर्मचारियों का आरोप है कि पिछले साल 24 मई को सरकार के साथ उनकी मांगों को लेकर जो फैसला किया गया था, उसे अब तक भी लागू नहीं किया गया है।

जिसके चलते उन्हे मजबूरन भूख हड़ताल पर बैठना पड़ रहा है। भिवानी नगर परिषद कार्यालय के बाहर बैठे कर्मचारी नेता कमल कांगड़ा एवं विजय ने बताया कि प्रदेश सरकार वायदा खिलाफी पर उतरी हुई है। मई में हुई सफाई कर्मचारियों की लगभग दो सप्ताह की हड़ताल के बाद उनकी मांगें प्रदेश सरकार ने मान ली थी। परन्तु उन्हें अब तक लागू नहीं किया गया है। उन्होंने बताया कि सफाई कर्मचारियों को पक्का करने, एक्सग्रेसिया लागू करने, पुरानी पेंशन बहाली करने,

ठेका प्रथा बंद करने, कर्मचारियों के ईएफ, पीएफ जमा करने, एसआई कार्ड बनाने व समय पर वेतन देने की मांगों को लेकर वे तीन दिनों से क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठे हैं। यदि सरकार उनकी मांगें नहीं मानती है तो वे आने वाले 2019 के चुनाव में सरकार को सबक सिखाने का काम करेंगे। इसी को लेकर प्रदेश भर के कर्मचारी कल 21 फरवरी को दिल्ली में कूच करेंगे तथा 27 मुख्यमंत्री आवास का घेराव करेंगे।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019