राजस्थान

निवेशकों का आमरण-अनशन तीसरे दिन जारी

hunger strike

अनशनकारियों के स्वास्थ्य में आई गिरावट

अनूपगढ़ (सच कहूँ न्यूज)। सहारा वित्तीय संस्थान में जमा कराए रुपए परिपक्वता के बावजूद नहीं लौटाने पर निवेशकों द्वारा चलाया जा रह आमरण-अनशन आज लगातार वीरवार को चौथ दिन भी जारी रहा। आज प्रशासन द्वारा दोनों निवेशकों का स्वास्थ्य परीक्षण करवाया गया। स्वास्थ्य परीक्षण की रिपोर्ट के अनुसार दोनों निवेशकों के स्वास्थ्य में गिरावट दर्ज हुई है। जिस पर संस्थान के स्थानीय प्रबंधक ने उन्हें अनशन त्यागने का आग्रह किया है, लेकिन दोनों निवेशकों ने राशि का भुगतान लिए बिना अनशन त्यागने से मना करते हुए कहा कि जब तक उनके खातों की राशि का भुगतान नहीं हो जाता तब तक उनका अनशन जारी रहेगा।

दूसरी तरफ उपखंड अधिकारी मनमोहन मीणा ने मामले की गंभीरता को देखते हुए संस्थाान के स्थानीय प्रबंधक से दोनों निवेशकों का आमरण-अनशन खत्म करवाने के लिए निर्देशित किया है। गौरतलब है कि वार्ड नम्बर 13 निवासी दीवान चंद चुचरा तथा वार्ड नम्बर 4 निवासी गुरजीत सिंह ने उक्त संस्थान में खाता खुलवाया था, जिसकी परिपवक्ता तिथि निकल जाने के बावजूद समूह संस्थान द्वारा दोनों निवेशकों के खातों का भुगतान नहीं करते हुए उन्हें 3 वर्ष की एफ.डी. करवाने के लिए कहा जा रहा था।
जिसे निवेशकों ने नामंजूर करते हुए 24 दिन पूर्व समूह कार्यालय के बाहर धरना लगा दिया था तथा मांगे पूरी नहीं होने पर 4 दिन पूर्व आमरण-अनशन शुरू कर दिया था। सहारा समूह के प्रबंधक ने बताया कि उच्चाधिकारियों को लगातार मामले से अवगत करवाया जा रहा है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top