Breaking News

‘फतेह’ हासिल करने के लिए सैंकड़ों डेरा श्रद्धालु 22 घंटों से ‘जंग’ के मैदान में

Hundreds of devotees to devote 'darshan' for 22 hours to get 'Fateh'
  • बीती रात से लगातार सेवा कार्यां में जुटे विभिन्न ब्लॉकों के सेवादार

  • प्रशासन व समाज सेवियों ने तहदिल से की डेरा श्रद्धालुओं के इस मानवता भलाई के कार्य की प्रशंसा

सुनाम उधम सिंह वाला (सच कहूँ/गुरप्रीत सिंह/कर्म थिन्द)। सुनाम के पास के गांव भगवानपुरा के खेतों में बोर में गिरा 2 वर्षीय लड़का फतहवीर सिंह 22 घंटों से जिंदगी और मौत के साथ लड़ाई लड़ रहा है। बाहर मौजूद लोग फतेहवीर सिंह के सही सलामत वापिस आने के लिए भगवान से प्रार्थना कर रहे हैं व बड़ी संख्या में समाज सेवीं भी फतेहवीर सिंह को सही सलामत बाहर निकालने के लिए ‘जंग’ के मैदान में उतरे हुए हैं।  डेरा सच्चा सौदा के सैंकड़ों की संख्या में डेरा श्रद्धालु लगातार 20 घंटों से राहत कामों में जुटे हुए हैं।

शाह सतनाम जी ग्रीन एस वैल्फेयर फोर्स विंग के सेवादार प्रचंड गर्मी में भूख प्यास की परवाह किए बिना रैसक्यू टीमों के कंधे से कंधे मिलाकर काम कर रहे हैं। कोई डेरा श्रद्धालु फतेहवीर सिंह की सलामती के लिए मिट्टी खोद रहा है, कोई रस्सियों के साथ मिट्टी खींच रहा है और तसलों से उठाकर मिट्टी बाहर निकाली जा रही है। सेवाकार्याें में जुटे डेरा श्रद्धालु अमरीक सिंह ने बताया कि उनका पहला काम है फतेहवीर को सही सलामत बाहर निकालना और इस काम में वह जरा भी ढील नहीं दे सकते उन्होंने कहा कि हमारे थोड़ी तकलीफ बर्दाश्त करने से यदि किसी की जान बचती है तो तो हमारे लिए इससे बड़ी खुशी की बात कोई नहीं होगी।

उल्लेखनीय है कि शाह सतनाम जी ग्रीन एस वैल्फेयर फोर्स विंग के बड़ी संख्या में सदस्य कल शाम से ही राहत कार्याें में जुटे हुए हैं और पूरी रात वह इसी काम में जी-जान से जुटे रहे। इस संबंधी बातचीत करते डेरा सच्चा सौदा के 45 मैंबर हरिन्द्र इन्सां, बलदेव कृष्ण इन्सां, रिम्पन इन्सां, ब्लॉक सुनाम के जिम्मेवारों ने बताया कि जैसे ही सेवादारों को इस घटना का पता चला तो सभी तुरंत अपने आप ही घटनास्थल पर पहुंचकर बचाव कार्याें में जुट गए। उन्होंने पूज्य गुरू संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां जी के चरणों में अरदास भी की कि सभी लोगों की मेहनत रंग लाये व बच्चा सही सलामत बाहर आ जाए।

  • डेरा श्रद्धालुओं का योगदान बेमिसाल: घणशाम कांसल

इस संबंधी बातचीत करते संगरूर इंडस्ट्रियल चेंबर के अध्यक्ष घणशाम कांसल ने कहा कि पिछले 22 घंटों से डेरा सच्चा सौदा के श्रद्धालुओं की ओर से जिस तरीके से काम किया जा रहा है, वह बेमिसाल है। उन्होंने कहा कि डेरा श्रद्धालु पूरी रात से लगातार फतेहवीर को बचाने के प्रयासों में लगे हुए हैं। उन्होंने आशा व्यक्त की कि सभी की मेहनत जरूर रंग लाएगी।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top