Breaking News
   सिरसा में प्रशासन के आदेश के बाद पानीपत फ़िल्म का प्रसारण रोका गया |   राजनाथ सिंह बोले- धर्म के आधार पर भेदभाव ना हो, इस बात से सहमत हूं |   त्रिपुराः अगरतला में नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में प्रदर्शन जारी |   मुस्लिम देशों में भारतीयों का उत्पीड़न हो रहा है: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह |   करनाल में बच्चों से भरी बस पलटी, 24 सीटर बस में थे 80 बच्चे, ग्रामीणों का आरोप-नशे में था ड्राइवर |   कर्नाटक उपचुनाव: भाजपा ने 15 में से 12 सीटों पर दर्ज की जीत |   नागरिकता बिल: पहली जोर आजमाइश में मोदी सरकार पास, लोकसभा में 293 Vs 82 रहा स्कोर|   फ़िल्म पानीपत पर हो रहे हंगामे पर बोले गृह मंत्री अनिल विज: अगर किसी एतिहासिक विषय पर फ़िल्मकार फ़िल्म बनाता है तो उसे पूरा रिसर्च करना चाहिए।   हरियाणा परिवहन विभाग के बेड़े में शामिल होगी नई बसें, सभी में लगेेंगे सीसीटीवी कैमरे: परिवहन मंत्री मुलचंद शर्मा |    हनीप्रीत इन्सां ने पूज्य गुरु जी से सुनारिया जेल में की मुलाकात |
Breaking News

डेरा सच्चा सौदा का रूहानी स्थापना माह: मानवता की सेवा ही इनका धर्म है, सेवा ही इनका कर्म है…

Humanity is their religion, humankind service is their deed

 पंजाब, हरियाणा व राजस्थान में नामचर्चाओं के दौरान किए मानवता भलाई के कार्य

सच कहूँ/विजय शर्मा करनाल। देश विदेश में मानवता सेवा में सर्वोपरि व 70 से ज्यादा विश्व रिकॉर्ड कायम करने वाले डेरा सच्चा सौदा के 71वें रूहानी स्थापना माह व ‘जाम-ए-इन्सां गुरु का’ की 13वीं वर्षगांठ माह के उपलक्ष्य में जिला करनाल में नामचर्चा का आयोजन किया। नामचर्चा में गर्मी के बावजूद उमड़ी साध-संगत की भीड़ के आगे जहां पंडाल छोटा पड़ गया वहीं राम नाम की वर्षा ने रूहों को सकून देने का काम कर रही थी। नामचर्चा में पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां द्वारा जरूरतमंदों की नि:स्वार्थ सेवा के लिए शुरू किए गए 134 मानवता भलाई कार्यों के तहत 60 बच्चों को स्कूल बैग, किताबें और स्टेनशरी वितरित की गई। जब कि फूड बैंक डेरा अनुयायियों द्वारा 15 जरूरतमंद परिवारों को एक माह का राशन भी वितरित किया गया।

– करनाल जिले में हुई नामचर्चा के दौरान 60 बच्चों को स्कूल बैग, किताबें और स्टेनशरी वितरित की

– फूड बैंक से डेरा अनुयायियों ने दिया 15 जरूरतमंद परिवारों को राशन

– 134 मानवता भलाई कार्यों के तहत की जा रही जरूरतमंदों की सहायता

बता दें कि यह फूड बैंक हर जिले में डेरा अनुयायियों द्वारा बनाया गया है और इसमें जो राशन एकत्रित किया जाता है वह साध-संगत सप्ताह में एक दिन भूखा रहकर एकत्रित करती है। ताकि बचे राशन से किसी जरूरतमंद का पेट भर सके। इससे पूर्व नामचर्चा की शुरूआत ब्लॉक भंगीदास अशोक इन्सां ने पावन नारा बोलकर की। जिसके बाद कविराजों ने रामनाम का गुणगान किया। इस दौरान अन्य ब्लॉकों के भंगीदास अमीत इन्सां, पप्पू इन्सां, दीपक इन्सां, वीरभान इन्सां, बहन मीना, सरोह इन्सां, प्रेमलता इन्सां, विभा इन्सां, ्नरंजनी इन्सां, दर्शन इन्सां सहित शाह सतनाम जी ग्रीन एव वेल्फेयर फोर्स विंग के सेवादार मौजूद थे।

 

 

 

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top