हुड्डा ने दागे मौजूदा खट्टर सरकार पर सवाल!

0
Hooda, Questions, Current, Khattar, government
  • सरकार ने 1.60 लाख करोड़ का कर्ज उठाया वो कहां खर्च किया
  • हजारों किसानों के पास टोकन होने के बावजूद एमएसपी पर खरीद नहीं हुई!

सच कहूँ-अनिल कक्कड़

चण्डीगढ़। हरियाणा के पूर्व मुख्य मन्त्री भूपेन्द्र सिह हुड्डा ने आज प्रदेश की भाजपा सरकार के फैसलों और नीतियों को लेकर कड़ा प्रहार किया और सवाल पर सवाल दागे। उन्होंने कहा कि हम एक जिम्मेवार विपक्ष की भूमिका में हैं। हमें अपने प्रदेश व जनता के व्यापक हितों की चिन्ता है, इसलिए हम केवल ऐसे सवाल उठाते हैं, जो सरकार को जगाने का काम करें और हरियाणा के लोग भी सच्चाई से रूबरू हो सकें।

हुड्डा ने कहा कि मेरा सरकार से सवाल है कि प्रदेश सरकार ने 1 लाख 60 हजार करोड़ रुपए का जो कर्ज उठाया है, वो कहां खर्च किया? क्या सरकार ने अपने बलबूते पर हरियाणा में किसी बड़े प्रोजैक्ट पर काम शुरू किया है? क्या सरकार केन्द्र से कोई बड़ा प्रोजैक्ट लाई, जिसमें हरियाणा ने भी वित्तीय योगदान दिया है? उन्होंने कहा कि ने कहा कि विभिन्न खरीद एजेंसियों ने मार्किट कमेटियों की मार्फत सरसों खरीद के टोकन जारी किये।

उन्होंने सरकार से पूछा है कि क्या कारण है कि हजारों किसानों के पास टोकन होने के बावजूद भी एमएसपी पर सरसों की खरीद नहीं हुई? सरसों की नहीं हर फसल की खरीद के वक्त किसानों को एमएसपी क्यों नहीं मिल रहा? किसानों को परेशान करने के लिए हर सीजन में क्यों अनावश्यक शर्तें थोपी जाती है? किसानों को गन्ने का बकाया देने में देरी के क्या कारण हैं?

खिलाड़ियों का अपमान कर रही सरकार

हुड्डा ने कहा कि हरियाणा के खिलाड़ियों ने देश और प्रदेश का नाम रोशन किया है। सरकार नित नये फैसले लेकर प्रदेश के खिलाड़ियों का क्यूं अपमान करा रही है? सरकार की खेल और खिलाड़ियों के बारे में स्पष्ट नीति क्या है? क्या यह बात सरकार के नोटिस में है कि अनेक बड़ी उम्र के लोगों की पैंशन काट दी गई है या रोक दी गई है?

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।