Breaking News

हॉकी वर्ल्ड कप : क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए कनाडा के खिलाफ जीत जरूरी : हरेंद्र सिंह

Hockey World Cup: Winning Against Canada To Reach The Quarter-Finals Is Essential: Harendra Singh

टूर्नामेंट में भारत-बेल्जियम ने जीते हैं एक-एक मैच, अंकतालिका में टीम इंडिया टॉप पर

भुवनेश्वर , एजेंसी।

पुरुष हॉकी विश्व कप में रविवार को हुआ भारत और बेल्जियम के खिलाफ ग्रुप स्तर का मुकाबला 2-2 से ड्रॉ रहा। इस मैच में भारतीय टीम मुकाबला खत्म होने के चार मिनट पहले तक 2-1 से आगे थी, लेकिन 56वें मिनट में बेल्जियम ने गोलकर उसकी जीत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। अब उसका अगला मुकाबला आठ दिसंबर को कनाडा से होगा। इस मैच को लेकर कोच हरेंद्र सिंह ने कहा कि भारतीय टीम को हर हाल में वह मुकाबला जीतना ही होगा।

हरेंद्र सिंह ने कहा, ‘मेरे खिलाड़ियों को क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करने की मानसिकता के साथ कनाडा के खिलाफ उतरना होगा। पिछले दो मैचों को हम भूल चुके हैं। अगले मैच में यह फैसला होगा कि आप क्वार्टर फाइनल में पहुंचेंगे या क्रॉस ओवर खेलेंगे।’  पूल सी में बेल्जियम और भारत एक-एक मैच जीत चुके हैं। दोनों के ही 4-4 अंक हैं। हालांकि, गोल अंतर के हिसाब से भारत पूल में टॉप पर है। बेल्जियम का अगला मैच आठ दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका से है। हरेंद्र ने बेल्जियम के खिलाफ मैच के आखिरी दो क्वार्टर में भारतीय खिलाड़ियों के खेल की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम को अपने मैचों में भी मैदान पर विरोधियों के खिलाफ इसी तरह का निर्दयी रवैया अख्तियार करना होगा। भारतीय कोच ने मैदान पर मौजूद दर्शकों का शुक्रिया अदा किया।

उन्होंने कहा, ‘मैच के दूसरे हॉफ में कलिंगा स्टेडियम में मौजूद दर्शकों ने हमारी टीम का काफी उत्साहवर्धन किया। उनके इस उत्साहवर्धन से हमारे खिलाड़ी को बेल्जियम के खिलाफ गोल करने में मदद मिली।’ तीसरे क्वार्टर में पेनल्टी स्ट्रोक हासिल करने वाले वरुण कुमार को मैन ऑफ द मैच पुरस्कार से सम्मानित किया गया। पेनल्टी स्ट्रोक के बारे में वरुण ने कहा कि वह खेल का अहम मोड़ था। उसके बाद हमने स्कोर 1-1 से बराबर किया।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top