शहर लुधियाना को हाईटैक जापानी मशीनों से किया जाएगा ‘सैनीटाईज’

0
Sanitized

यूनाइटिड प्रैस क्लब ने कैबिनेट मंत्री और मेयर की उपस्थिति में की दो मशीनों की शुरूआत

लुधियाना(सच कहूँ/राम गोपाल रायकोटी)। कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार और जिला प्रशासन की ओर से नोवेल कोरोना वायरस (कोविड 19) बीमारी के खात्मे के लिए किये जा रहे निरंतर प्रयासों को उस समय पर ओर बल मिला जब यूनाइटिड प्रैस क्लब की ओर से शहर को स्वच्छ बनाने के लिए उच्च तकनीकी जापानी मशीनें पंजाब के खाद्य सिविल सप्लाई और खपतकार मामले विभाग के कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु को सौंपी गई हैं।

इस मौके क्लब के सदस्य भी उपस्थित थे। आज भारत भूषण आशु ने नगर निगम लुधियाना के मेयर बलकार सिंह संधू और काऊंसलर ममता आशु की उपस्थिति में शहर को स्वच्छ बनाने के लिए पी.आई. इंडस्ट्रीज प्राईवेट लिमटिड के सहयोग से कोचर मार्केट चौंक से दो हाईटेक जापानी मशीनों की शुरूआत करवाई। उन्होंने बताया कि यह मशीनें पूरे शहर में घूमेंगी और घरों, गलियों, सब्जियों के बाजारों और क्षेत्रों के बाहर सड़क को स्वच्छ बनाऐंगी।

टंकी में लगभग 600 लीटर सैनीटाईजर भरा जा सकता है

इसके साथ ही शहर में खड़े कर्मचारियों के कपड़े भी पूरी तरह साफ (सैनीटाईज) किये जाएंगे, जिससे कोरोना को जड़ से खत्म किया जा सके। आशु ने कहा कि भयानक बीमारी से शहर निवासियों को बचाव कर रखने के लिए जरूरत है कि पूरे शहर को हाईटेक मशीनों के साथ स्वच्छ बनाया जाये। लुधियाना जैसे लाखों की आबादी वाले शहर में ऐसीं मशीनों की बहुत जरूरत थी। उन्होंने बताया कि यह दोनों मशीनें यूनाइटिड प्रैस क्लब ने दी हैं। इस मशीन का फायदा यह है कि यह गलियों में जाकर भी घरों के दरवाजों और गलियों को साफ कर सकती है और इसको 53 फुट चौड़ा कर सबसे बड़ी सड़क को भी आसानी से सैनीटाईज किया जा सकता है। इसकी टंकी में लगभग 600 लीटर सैनीटाईजर भरा जा सकता है।

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से राज्य के लोगों को इस बीमारी से बचाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। यह मशीन हर विधान सभा हलके में तीन -तीन दिन चलेगी जिससे पूरे शहर को रोगाणु मुक्त बनाया जा सके। आशु ने आम लोगों से अपील की कि वह पंजाब सरकार की हिदायतों की पालना करते अपने घरों के अंदर ही रहें। पंजाब सरकार की तरफ से लोगों को उनकी घरेलू जरूरतों वाली वस्तुओं की होम डिलिवरी करवाई जा रही है।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।