Breaking News

हिसार के उत्थान को उखाड़ फैंकें परिवारवाद : सुरेंद्र शर्मा

Hisar Lok Sabha seat

फेस-टू-फेस। हिसार लोकसभा सीट से बसपा+लोसुपा उम्मीदवार सुरेंद्र शर्मा से खास बातचीत

रावी व ब्यास नदियों का पानी हिमाचल के रास्ते हरियाणा लाने का करेंगे प्रयास

अग्रोहा व नारनौंद जल्द रेल लाईन से जुड़ें व हांसी में हो सभी ट्रेनों का ठहराव

हिसार सच कहूँ/संदीप कम्बोज। पहली बार लोकसभा चुनाव की जंग में उतरे हिसार लोकसभा सीट से बसपा उम्मीदवार सुरेंद्र शर्मा के अनुसार उनकी पार्टी का चुनाव घोषणा पत्र मुख्यत: गरीब व किसान-मजदूरों पर फोकस रहेगा। वे मानते हैं कि केवल हिसार ही नहीं बल्कि पूरे हरियाणा में पिछले लंबे समय से खेती के लिए सिंचाई पानी की बड़ी समस्या रही है। इस समस्या का परमानेंट समाधान है हमारे पास।

यदि हमारी पार्टी को मौका मिलता है मुख्य रूप से रावी व ब्यास नदियों का पानी हिमाचल के रास्ते हरियाणा लाएंगे जिससे पड़ौसी राज्य पंजाब से भी हमारा कोई झगड़ा नहीं रह जाएगा। वे कहते हैं कि मैं स्वंय किसान हूँ और किसानों का दु:ख दर्द अच्छे से समझता हूं। किसानों को 24 घंटे बिजली मिले और वो भी पूर्णतया नि:शुल्क, ऐसा हम करेंगे। इसके साथ ही हमारी पार्टी किसानों को पानी, बीज व खाद भी मुफ्त में दिए जाने की पक्षधर है। इसके साथ ही किसान आयोग की स्थापना, स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू करने को भी वे संकल्पबद्ध हैं। शिक्षा नीति में सुधार के साथ-साथ वे पूर्व की सरकारों द्वारा हिसार से स्थानांतरित किए गए उद्योगों की जगह अन्य बड़े उद्योग व प्रोजेक्ट लाने का प्रयास करेंगे ताकि हिसार में रोजगार की कोई कमी न रहे।

हाईकोर्ट बेंच के लिए हिसार ही सबसे बेहतर विकल्प

बसपा प्रत्याशी सुरेंद्र शर्मा के अनुसार हिसार की चिर-परिचित मांग हिसार में हाईकोर्ट की डबल बेंच स्थापित होने से प्रदेश के 11 जिलों के लोगों को लाभ होगा, जिनमें जिले रोहतक, झज्जर, नारनौल, महेंद्रगढ़, सरसा, जींद और मेवात क्षेत्र आदि आते हैं। हाईकोर्ट बेंच के लिए हिसार सबसे बेहतर विकल्प है। यहां बेंच बनने से कई जिलों के लोगों को फायदा होगा तथा हिसार की ख्याति और बढ़ेगी हाईकोर्ट बेंच यहां बनेगी तो जिले के वकीलों सहित आसपास जिलों के वकीलों को भी काफी लाभ पहुंचेगा। इसके साथ ही कई जिलों के लोग भी लाभान्वित होंगे। इसके अलावा हांसी को जिला बनाए जाने की उठ रही मांग पर उन्होंने किसी भी तरह का कोमेंट करने से इनकार कर दिया।

मेरा मुकाबला जेजेपी से, भाजपा नहीं आस-पास

जब उनसे पूछा गया कि आपका मुकाबला किसके साथ है तो उन्होंने बड़ा ही दिलचस्प जवाब दिया। वे भाजपा को मुकाबले में ही नहीं मानते। उन्होंने दो टूक कहा कि मेरा मुकाबला जेजेपी+आप से है। भाजपा को तो मैं मुकाबले में ही नहीं मानता।

हिसार लोस में 85 फीसद गरीब, सभी मेरे साथ

अपनी जीत के सवाल पर सुरेंद्र शर्मा कहते हैं कि सभी को समान जीवन जीने का अधिकार मिले, यही उनकी पार्टी की विचारधारा है। उन्होंने दावा किया कि हिसार लोकसभा सीट पर वे भारी बहुमत से जीत रहे हैं। पार्टी को गरीब लोगों का हितैषी करार देते हुए उन्होंने कहा कि हिसार लोकसभा क्षेत्र में 85 फीसद लोग गरीबी रेखा से नीचे जी रहे हैं जो मेरे साथ हैं। हिसार की जनता की सोच इस बार ईमानदार व्यक्ति को सांसद बनाने की है। मैंने ताउम्र पूरी ईमानदारी से लोगों की सेवा की है। मुझे पूरा विश्वास है कि जनता मेरे साथ है और मुझे भारी मतों से जिताएगी।

हिसार को दुनिया के मानचित्र पर लाऊंगा

बसपा प्रतशी ने दो टूक कहा है कि हिसार लोकसभा सीट पर अभी तक परिवारवाद, जात-पात व व भ्रष्ट लोगोंं का प्रभुत्व रहा है। इस बार भी जिन लोगों को टिकट मिली है, जनता खुद अंदाजा लगा सकती है। क्या हिसार की कुर्सी इन चंद घरानों के ही हाथ में रहनी चाहिए। उन्होंने हिसार लोकसभा क्षेत्र के मतदाताओं से अपील की है कि वे इस बार परिवारवाद व भ्रष्टाचार को उखाड़ फैंकने के लिए देशभक्त व ईमानदार उम्मीदवार को वोट दें ताकि हिसार का उत्थान हो सके। उन्होंने लोकसभा क्षेत्र के लोगों से वादा किया है कि सांसद बनने के बाद वे लोकसभा में 100 फीसद हाजिरी देंगे तथा हिसार के विकास के लिए जो भी ग्रांट आएगी, 100 की 100 फीसद विकास पर ही खर्च की जाएगी। हिसार को दुनिया के मानचित्र पर लाऊंगा, ऐसा मेरा सपना है।

 

 

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019