हिसार शहर सिटी बस सेवा में चार और बसें शामिल, लोगों को मिलेगी राहत

0
Hisar city bus service

हिसार (सच कहूँ न्यूज)। हरियाणा के हिसार शहर सिटी बस सेवा में आज चार और बसें शामिल की गईं जिससे लोगों को आवागमन में अब और सुविधा होगी। महापौर गौतम सरदाना ने हरी झंडी दिखाकर बसों को रवाना किया। निगमायुक्त अशोक गर्ग ने बस संचालकों को जनता के साथ मृदु भाषा का प्रयोग करने सहित अन्य निर्देश दिए। इस अवसर पर संयुक्त आयुक्त बैलिना, उप निगमायुक्त डा. प्रदीप हुड्डा भी मौजूद थे।

नता से सिटी बसों का अधिकाधिक इस्तेमाल करने पर जोर दिया

महापौर ने कहा कि शहर में चार और सिटी बसें चलाई गई हैं जबकि इससे पहले चार ही बसें चल रही थीं। मिलगेट एरिया के लोगों की मांग पर दो सिटी बसें, बस अड्डे से रायपुर स्टेशन के लिए चलाई गई है। वहीं कैट और तोशाम रोड पर आधार अस्पताल तक एक एक बस चलाई गई है जिससे इन रूटों पर दो-दो बसें हो गई है। बसों में न्यूनतम पांच और अधिकतम दस रुपए किराया होगा। उन्होंने जनता से सिटी बसों का अधिकाधिक इस्तेमाल करने पर जोर दिया। भविष्य में सिटी बसों की संख्या और बढ़ाई जाएगी।

सिटी बस को हरी झंडी दिखाने से पूर्व सरदाना और गर्ग ने हाउस टैक्स शाखा को अपग्रेड कर बनाए गए कार्यालय का भी उद्घाटन किया। इसमें 11 काउंटर बनाए गए और जनता को ज्यादा देर लम्बी लाईनों में न खड़ा होना पड़े। यहां नियमित कर्मचारियों की संख्या भी बढ़ाई गई है ताकि प्रतिदिन आने वाली फाइलों का समय रहते निपटान किया जा सके। जनता की परेशानी को देखते हुए कम्पोजिशन फीस अब फाइल के साथ ही जमा कराई जा रही है। इससे आम जनता को कार्यालय के बार-बार चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। निगमायुक्त ने पार्षदों के साथ बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना का सभी स्ट्रीट वेंडर्स लाभ उठाएं। पार्षद भी अपने अपने वार्ड के स्ट्रीट वेंडर्स को प्रेरित करें। जिन वार्डों में कैम्प की जरूरत है उन वार्डों में सीपीओ ब्रांच की ओर से कैंप लगाए जाएंगे।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।