हरियाणा

हिमालयन क्वीन के लगे इमरजेंसी ब्रेक, बड़ा हादसा टला

Himalayan Queen, Emergency Brake, Train, Haryana

घरौंडा (करनाल)। अंबाला-दिल्ली रेलमार्ग पर रेलवे विभाग की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। दिल्ली की ओर जा रही हिमालयन क्वीन एक्सप्रेस ट्रेन के चालक द्वारा स्टेशन मास्टर के निर्देश न सुनने से बजीदा रेलवे स्टेशन से गाड़ी तेज रफ्तार से घरौंडा की ओर दौड़ती रही।

आनन-फानन में स्टेशन मास्टर ने ट्रेन के गार्ड से संपर्क साधा और अचानक ही घरौंडा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर इमरजेंसी ब्रेक से ट्रेन को रोकना पड़ा। तेज रफ्तार ट्रेन के अचानक ब्रेक लगाए जाने से गाड़ी में सवार यात्रियों में हड़कंप मच गया। करीब एक दर्जन से ज्यादा यात्री चोटिल हो गए। स्टेशन मास्टर ने घटना के पीछे ट्रेन चालक की बताते पूरे मामले की सूचना विभाग को दे दी है।

बुधवार को रात करीब 8 बजकर 40 मिनट पर अंबाला की तरफ से आ रही हिमालय क्वीन एक्सप्रेस के ब्रेक घरौंडा रेलवे स्टेशन पर लगे। ट्रेन के रुकने की जोरदार आवाज से गाड़ी की इंतजार में खड़े यात्रियों में हड़कंप मच गया। इतने में ही ट्रेन के रुकते ही गाडी में सवार यात्रियों में भगदड़ मच गई और वे जल्दबाजी में ट्रेन से कूदने लगे।

ऐसा लगा मानो की ट्रेन अभी पलटने वाली है और बचाव में यात्री अपनी जान बचा कर कूद रहे हैं। देखते ही देखते ट्रेन में सवार सभी यात्री गाड़ी से बाहर आ गए और थोड़ी देर में सैकड़ों यात्री स्टेशन मास्टर के दफ्तर में पहुंच कर जमकर हंगामा किया।

 

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019