Breaking News

पश्चिम रेलवे में भी चलाई जा सकती है वन्दे भारत जैसी हाईस्पीड ट्रेन: गुप्ता

High Speed Train

रतलाम, 24 फरवरी (एजेंसी)

पश्चिम रेलवे के रतलाम रेल मंडल के महाप्रबंधक ए के गुप्ता ने कहा है कि पश्चिम रेलवे में ट्रेनों की गति प्रभावित करने वाले करीब 121 स्थानों को अब समाप्त कर दिया गया है, जिससे अब पश्चिम रेलवे में ट्रेनों की गति बढ गई है। पश्चिम रेलवे में पूरा रेलवे ट्रेक उच्चस्तरीय है और इस पर वन्दे भारत एक्सप्रेस जैसी हाईस्पीड गाडियां आसानी से चलाई जा सकती है। गुप्ता रतलाम रेल मण्डल के वार्षिक निरीक्षण के बाद कल रेलवे स्टेशन पर पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे।

रेल मण्डल के निरीक्षण की जानकारी देते हुए उन्होने बताया कि इस निरीक्षण में रेलवे के सभी विभागों के प्रमुख और कमिश्नर आफ रेलवे सेफ्टी भी मौजूद थे। उनका निरीक्षण रतलाम रेल मण्डल के बैरागढ स्टेशन से प्रारंभ होकर रतलाम स्टेशन तक हुआ। इस दौरान कोई खामी नहीं पाई गयी। गुप्ता के अनुसार वार्षिक निरीक्षण एक तरह का आडिट होता है। निरीक्षण के दौरान ट्रेक के रखरखाव का मूल्यांकन किया जाता है। निरीक्षण के दौरान ट्रेक व अन्य विभागों का कार्य संतोषजनक पाया गया है।

गुप्ता ने कहा कि कमिश्नर आप रेलवे सेफ्टी ने अपने निरीक्षण के दौरान ट्रेक की स्थिति, ट्रेक पर बने पुल पुलियाओं की स्थिति और रेलवे स्टेशन के सुरक्षा मानकों का भी निरीक्षण किया और इन्हे संतोषजनक पाया। गुप्ता ने रतलाम रेल मण्डल के दस विभागों को उत्कृष्ट कार्य के लिए दस दस हजार रुपए इस प्रकार कुल एक लाख रुपए का पुरस्कार देने की भी घोषणा की। रतलाम रेलवे स्टेशन पर रतलामी सेव नहीं बेचे जाने के सम्बन्ध में पूछे जाने पर उन्होने कहा कि रेलवे की शर्तों को पूरा करने वाले स्थानीय सेव निर्माता यदि आवेदन करेंगे तो सेव विक्रय की अनुमति दी जा सकती है।

 

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019