फटाफट न्यूज़
   Nirbhaya Case Hearing: निर्भया के दोषियों को 3 मार्च की सुबह 6 बजे होगी फांसी, नया डेथ वारंट जारी l   महिला अधिकारियों को सेना में मिलेगा स्थाई कमीशन, सुप्रीम कोर्ट ने HC के फैसले पर लगाई मुहर l   नारनौंद-उचाना मार्ग पर दर्दनाक हादसा, खड़े ट्रक से टकराई इको, 6 की मौत, 6 घायल l   मूडीज ने 2020 में भारत के जीडीपी ग्रोथ अनुमान को 6.6% से घटाकर 5.4% किया l   AGR मसला: एयरटेल ने 10,000 करोड़ रुपये का बकाया जमा किया l
अन्य खबरें

जापान में भारी बारिश, छह की मौत

Heavy Rains, killed, Landslide, Warning, Japan

80 हजार लोग हो गये बेघर

असाकुरा: जापान के फुकुओका में भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन से आज छह लोगों की मौत हो गयी और 80 हजार लोग बेघर हो गये।
मौसम विभाग ने और बारिश तथा उसके कारण भूस्खलन की चेतावनी जारी की है।

भूस्खलन के बाद मलबों का तेज बहाव होने से हजारों राहतकर्मियों को बचाव कार्य करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। क्युशु द्वीप के दक्षिण पश्चिम इलाके में स्थित फुकुओका के एक हिस्से में पिछले 48 घंटों से लेकर कल मध्य रात्रि तक 593 मिलीमीटर बारिश हुई।

हालांकि यह जुलाई में होने वाली सामान्य बारिश से अधिक है। क्युशु के उत्तरी इलाकों में भारी बारिश जारी है। हालांकि बारिश की आपात चेतावनी हटा ली गई है।

सुरक्षित स्थानों पर जाने का सुझाव

जानकारी के अनुसार फुकुओका प्रांत के कुछ हिस्सों में आज 9 घंटों में 774 मिमी (30।5 इंच) बारिश हुई है, जो सामान्य से 2।2 गुना अधिक है। अधिकारियों ने बताया बारिश के कारण छह लोगों की मौत हो चुकी है और 22 अन्य लापता हैं।

अस्सी हजार लोगों को घर खाली करने का आदेश दिया गया जिनमें से 40 हजार लोगों को तेज बारिश के बीच सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। इसके अलावा हजारों अन्य लोगों को अपने घर छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर जाने का सुझाव दिया गया है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top