संगरूर : बरसात से बढ़ी ठंडक, गेहूं के लिए फायदेमंद

0
Heavy Rain

प्रदूषण फैलने से हुई खांसी, जुकाम, दमे आदि बीमारियों से पीड़ितों को बरसात से मिली राहत | Heavy Rain

संगरूर(सच कहूँ/गुरप्रीत सिंह )। बीते दिन से जिला संगरूर और इसके साथ लगते क्षेत्रों में हो रही (Heavy Rain) बारिश के कारण ठंड ने एकदम जोर पकड़ लिया है। यह बारिश गेहूं की पक रही फसलों के लिए लाभप्रद साबित होगी। जानकारी मुताबिक जिला संगरूर और इसके साथ लगते क्षेत्रों में पिछले दिन से हलके बारिश हो रही है इस बारिश के कारण बेशक ठंड में अचानक इजाफा हो गया है परंतु इस के साथ खेतों में पल रही गेहूं की फसल को भी लाभ मिलेगा वहीं दूसरी तरफ डॉक्टरों अनुसार मौसम साफ होने के कारण खांसी, जुकाम, दमे आदि बीमारियों से पीड़ितों को आराम मिलेगा।

इस संबंधी बातचीत करते संगरूर के प्रसिद्ध डॉक्टर अमनदीप अग्रवाल ने कहा कि प्रदूषण के कारण पिछले एक हफ़्ते से लोगों को बड़े स्तर पर परेशानी पेश आ रही थी, खास कर बुजुर्ग, दमा व सांस से पीड़ित मरीजों की जान पर बनी हुई थी। उन्होंने बताया कि इस बारिश की बहुत अधिक जरूरत थी और अब आसमान साफ होने के कारण मरीजों को काफी राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि पिछले एक सप्ताह से खांसी, जुकाम, बुखार के मरीजों की संख्या अचानक बढ़ गई थी।

ठंड बढ़ने साथ हौजरी के कारोबार में भी तेजी आने की संभावना | Heavy Rain

इस संबंधी बातचीत करते किसान बहादर सिंह ने कहा कि इस बारिश के कारण किसानों को अपनी आगे वाली फसल बीजने के लिए तैयारी का अच्छा समय मिल गया और अब गेहूं की बिजाई में तेजी आयेगी और जिन्होंने गेहूं की बिजाई कर दी है, उनको इसका फायदा होगा। इस बारिश के कारण ठंड बढ़ने साथ हौजरी के कारोबार में भी तेजी आने की संभावना बन गई है। संगरूर शहर में गर्म कपड़ों का कारोबार करने वालों के चेहरे ठंड के साथ खिल गए हैं।

  • संगरूर में आरजी लगी तिब्बतियों की मार्केट में भी आज भीड़ देखने को मिली।
  • तिब्बत से आकर हौजरी का काम करने वाले दुकानदारों ने बताया कि यह सीजन की पहली सर्दी की शुरूआत हो चुकी है।
  • इस बारिश के कारण ठंड ने एकदम जोर पकड़ लिया है, जिस कारण लोगों में गर्म कपड़ों की खरीददारी होगी।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे।