दिल्ली एनसीआर

राफेल करार पर रोक संबंधी याचिका पर अगले सप्ताह सुनवाई

Rafael

नई दिल्ली (एजेंसी)। राफेल (Rafael) सौदे में कथित घोटाले को लेकर सरकार और विपक्ष के बीच जारी बहस अब राजनीतिक गलियारों से उठकर उच्चतम न्यायालय तक पहुंच गयी, जिस पर अगले सप्ताह सुनवाई की उम्मीद है।

वकील मनोहर लाल शर्मा ने राफेल विमानों के सौदे पर रोक लगाने संबंधी एक जनहित याचिका उच्चतम न्यायालय में दायर की है। शर्मा ने बुधवार को मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति ए एम खानविलकर और न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ की खंडपीठ के समक्ष मामले का विशेष उल्लेख किया और त्वरित सुनवाई का अनुरोध किया।

खंडपीठ ने उनकी दलील पर विचार करने के बाद मामले को सुनवाई के लिए स्वीकार कर लिया और इस पर अगले हफ्ते सुनवाई करने का याचिकाकर्ता को भरोसा दिया। न्यायमूर्ति मिश्रा ने कहा, ‘इस पर अगले हफ्ते सुनवाई होगी।

विपक्ष राफेल (Rafael) मुद्दे पर सरकार को घेरने की कोशिश

शर्मा की याचिका में राफेल सौदे को रद्द करने, कथित अनियमितताओं के कारण प्राथमिकी दर्ज करने और कानूनी कार्रवाई के आदेश देने का अनुरोध न्यायालय से किया गया है।

याचिका में कहा गया है कि भारत और फ्रांस के बीच हुए इस करार में भ्रष्टाचार हुआ है। गौरतलब है कि बीते काफी समय से मोदी सरकार और विपक्ष में इस मुद्दे को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। कांग्रेस लगातार राफेल के मुद्दे पर सरकार को घेरने की कोशिश करती आ रही है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top