हरियाणा

स्वास्थ्य मंत्री ने दिए एसएचओ को सस्पैंड करने के आदेश

Anil Vij, Minister, Order, Suspension, SHO, Investigation, Haryana

अम्बाला (सच कहूँ न्यूज)। स्वास्थ्य, खेल एवं युवा कार्यक्रम मंत्री अनिल विज ने आज लोक निर्माण विभाग विश्राम गृह अम्बाला छावनी में साप्ताहिक जनता कैंप के दौरान लोगों की समस्याएं सुनते हुए महेशनगर थाना के एसएचओ को सस्पैंड करने के आदेश दिये हैं। एसएचओ महेशनगर के विरूद्ध जनता की अत्याधिक शिकायतें मिलने तथा लोगों की शिकायतों पर कार्रवाई न करने के कारण उन्होंने पुलिस महानिदेशक को एसएचओ को निलम्बित करने की सिफारिश की है।

विजिलैंस से जांच करवाने का अनुरोध

उन्होंने पुलिस अधिकारियों की कार्रवाई पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि केवल थाने में आने वाले लोगों की शिकायत दर्ज करना ही पुलिस की जिम्मेवारी नहीं है बल्कि उन शिकायतों पर कार्रवाई भी होनी चाहिए। उल्लेखनीय है कि प्रभु प्रेम आश्रम कालोनी अम्बाला छावनी में पिछले 15 दिनों में हथियारबंद लोगों द्वारा दो बार घरों में घुसकर लूटपाट करने और मकान मालिकों से मारपीट करने के मामले ध्यान में आ चुके हैं।

इसके अलावा भी महेशनगर क्षेत्र के 10 से अधिक लोगों ने अलग-अलग शिकायतों में एसएचओ महेशनगर की कार्यप्रणाली की शिकायत की थी। साप्ताहिक कैंप में सोनीपत जिला के आहलूवाना गांव के अमर सिंह ने ग्राम पंचायत द्वारा 42 लाख रूपये का गबन करने की शिकायत रखी जिस पर स्वास्थ्य मंत्री ने यह शिकायत मुख्यमंत्री को भिजवाते हुए इसकी विजिलैंस से जांच करवाने का अनुरोध किया।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019