कोरोना वायरस: स्वास्थ्य विभाग ने की विभिन्न होटलों की चैकिंग

0
Coronavirus

एनआरआई या विदेशी यात्री होटल में ठहरने पर तुरंत सिविल सर्जन दफ़्तर को दी जाये सूचना: सिविल सर्जन

(Checked out various hotels)

सच कहूँ/सतपाल थिन्द फिरोजपुर। कोरोना वायरस से बचाव के संबंध में सिविल सर्जन फिरोजपुर डॉ. नवदीप सिंह, ऐजीगनेटिड अधिकारी डॉ.अनीता और फूड सेफ्टी अधिकारी मनजिन्दर सिंह ढिल्लों की ओर से नजदीक अग्रसेन चौक फिरोजपुर शहर में बीकानेर मिष्ठान भंडार, अलीजा होटल के किचन, कमरे, बाथरूम, ट्रिपल ए होटल के किचन आदि भी चैकिंग की गई। चैकिंग दौरान उन्होंने संबंधित स्थानों के मालिकों और कर्मचारियों को यह हिदायत की गई कि कोरोना वायरस संबंधी वह अधिक से अधिक लोगों को जागरूक करें और जागरूक करते समय मास्क, टोपी और दस्ताने आदि की भी इस्तेमाल जरूर करें। उन्होंने कहा कि वाशरूम, कॉमन कोरीडोर, आदि स्थानों पर लगे दरवाजे के हैंडल और फर्नीचर को अल्कोहल बेसड सैनीटायजर के साथ दिन में 3 बार साफ किया जाये।

  • सिविल सर्जन डॉ. नवदीप सिंह ने बताया कि चैकिंग दौरान जो भी त्रुटियां पाई गई हैं।
  • फूड सेफ्टी विभाग को सुधार करने संबंधी नोटिस देने के लिए कहा गया है।
  • कोई एनआरआई या विदेशी यात्री किसी भी होटल में ठहरता है।
  • उसकी सूचना तुरंत सिविल सर्जन दफ़्तर को दी जाये।

 फिरोजपुर शहर -छावनी के बस अड्डों पर सवारियों को किया जा रहा जागरूक

फैल रहे कोरोना वायरस से बचाव रखने के लिए पंजाब सरकार की हिदायतों मुताबिक और जीएम पंजाब रोडवेज फिरोजपुर की निगरानी में फिरोजपुर शहर छावनी की बस अड्डों में लोगों को कोरोना वाइरस प्रति जागरूक करने के साथ-साथ अड्डों पर पड़ीं कुर्सियों, रेलिंग, सीटों आदि पर सैनेटाईजर्स का छिड़काव करवाया गया। जानकारी देते वर्कशाप मैनेजर सुखविन्दर सिंह ने बताया कि फैल रहे कोरोना वायरस से बचाव के लिए सरकार की हिदायतों मुताबिक जहां पहला सैनेटायज का छिड़काव करवाया गया वहीं लोगों को कोरोना वायरस को लेकर इस्तेमाल की जाने वाली सावधानी प्रति जागरूक करने के लिए बसों पर पोस्टर और फैलैक्स बोर्ड भी लगाए गए। उन्होंने बताया कि समय-समय पर साफ सफाई को ध्यान में रखते सैनेटायज के साथ सफाई रखी जायेगी और लोगों को भी इस प्रति जागरूक किया जाएगा। इस मौके सुपरडैंट गुरतेज सिंह, स्वर्ण सिंह, पवन निरीक्षक के अलावा प्राईवेट ट्रांसपोर्टों के सदस्य आदि उपस्थित थे।

पुलिस प्रशासन भविष्य में हर मुश्किल के साथ निपटने के लिए तैयार : एसएसपी

एसएसपी फिरोजपुर भुपिन्दर सिंह ने बताया कि कोरोना वायरस के संबंध में लोगों को जागरूक करने के लिए जिला पुलिस सेहत विभाग कंधे से कंधा मिलाकर काम कर रही है। उन्होंने बताया कि यदि कोई वायरस से प्रभावित संदिग्ध व्यक्ति नोटिस में आता है तो वह सेहत विभाग को अपना बनता सहयोग दे जो कि उसका समाज प्रति फर्ज है परंतु उसकी तरफ से इसमें किसी तरह की लापरवाही करने की सूरत में उसके खिलाफ पुलिस कार्रवाई किये जाने से गुरेज नहीं किया जायेगा। उन्होंने बताया कि यदि कोई खास एरिया में वायरस के साथ प्रभावित मरीज मिलता है तो उस एरिया की ओर से आती जाती ट्रैफिक बंद करने के लिए जिला पुलिस की तरफ से खास रणनीति तैयार की जा चुकी है और पुलिस प्रशासन भविष्य में हर मुश्किल के साथ निपटने के लिए तैयार है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।