Breaking News

शहीद सैनिकों के खिलाफ युवक ने की अभद्र टिप्पणी

Hate remark against martyr soldiers

 देशद्रोह का मामला दर्ज, आरोपित गिरफ्तार

हनुमानगढ़। भादरा पुलिस थाना क्षेत्र के अनूपशहर गांव के एक युवक की ओर से जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने और भारत विरोधी एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने के बाद सोमवार को बवाल मच गया। इसको लेकर गांव के दर्जनों युवा भादरा पुलिस थाने पहुंचे और युवक के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग की। गांव के युवक विक्रम जांगिड़ ने बताया कि इकबाल खान ने रविवार को गांव के खेल मैदान में युवकों को कहा कि आतंकवादियों ने तो 44 ही जवान मारे हैं, मैं सेना में भर्ती हो गया तो पूरी बटालियन को ही खत्म कर दूंगा। इसके बाद इकबाल खान ने सोशल मीडिया वाट्सअप पर भारतीयों और सेना को लेकर अभद्र भाषा का एक वीडियो भी वायरल किया।

बताया जा रहा है इकबाल खान पूर्व में सेना भर्ती में एक अंक से रह गया था। वह अब सेना में भर्ती के लिए तैयारी कर रहा है। भादरा पुलिस ने युवक को शांतिभंग की आशंका में गिरफ्तार कर लिया। हरनारायण व अन्य ग्रामीणों की रिपोर्ट पर पुलिस ने इकबाल खान पुत्र मुस्ताक खां निवासी गांव अनूपशहर के खिलाफ धार्मिक और देश विरोधी भावनाएं भड़काने के आरोप में धारा 124-ए, 153-ए, 153-बी, 295-ए और 66-एफ के अन्तर्गत मामला दर्ज किया है। भादरा थाना प्रभारी पुष्पेन्द्र झाझड़िया ने बताया कि मामले की जानकारी मिलते ही इकबाल खान को तुरंत हिरासत में ले लिया है। उसके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। थाना प्रभारी पुष्पेन्द्र झाझडÞिया ने क्षेत्र के लोगों से कानून व्यवस्था के साथ-साथ आपस में साम्प्रदायिक सद्भाव और भाईचारा कायम रखने की अपील की है।

शहीदों की शहादत पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले को भेजा जेल

उमरिया (मध्यप्रदेश)। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद जवानों की शहादत पर आपत्तिजनक पोस्ट करने के मामले में मध्यप्रदेश के उमरिया जिले के बिरसिंहपुर पाली थाना क्षेत्र से गिरफ्तार एक युवक को आज न्यायालय ने जेल भेज दिया। पुलिस सूत्रों के अनुसार पुलवामा घटना के बाद बिरसिंहपुर पाली नगर पालिका के वार्ड क्रमांक 10 के निवासी मोंटी (20) द्वारा अपने फेसबुक में शहीद सैनिकों के प्रति अपमान जनक बाते लिखने की शिकायत के उपरांत पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुये आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया। उसे आज पाली न्यायालय मे पेश किया गया था, जहां जमानत आवेदन पत्र न्यायालय ने खारिज करते हुए उसे जेल भेज दिया।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top