हरियाणा

हरियाणा की खेल नीति पूरे देश में अव्वल: राणा

Sports Policy, Tops, Country, Game, Haryana

सीपीएस ने किया राष्ट्रीय कबड्डी प्रतियोगिता का उद्घाटन

फतेहाबाद (सच कहूँ न्यूज)। मुख्य संसदीय सचिव श्याम सिंह राणा ने कहा है कि प्रदेश सरकार ने सबका साथ सबका विकास, हरियाणा एक हरियाणवीं एक व अंतोदय को लेकर अपने गठन के समय जो लक्ष्य निर्धारित किए थे, अब उनके परिणाम सामने आने लगे हैं। प्रदेश का चहुंमुखी विकास हो रहा है तथा समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को सरकार की योजनाओं का लाभ मिला रहा है। सीपीएस राणा शुक्रवार को भूना के विश्राम गृह में जनसमस्याएं सुन रहे थे। इस अवसर पर गुहला चीका के विधायक कुलवंत बाजीगर भी मौजूद थे।

इस अवसर पर उन्होंने लोगों की ज्यादातार समस्याओं का मौके पर ही निपटान किया तथा शेष समस्याओं को लेकर मौके पर मौजूद विभिन्न विभागों के अधिकारियों को जरूरी निर्देश भी दिए। इसके उपरान्त सीपीएस राणा ने अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस के उपलक्ष्य में हरियाणा ओलंपिक संघ की ओर से आयोजित राष्ट्रीय कबड्डी प्रतियोगिता का भी उद्घाटन किया। कबड्डी प्रतियोगिता की अध्यक्षता विधायक कुलवंत बाजीगर ने की। गुरू द्रोणाचार्य महाविद्यालय में आयोजित इस प्रतियोगिता में हरियाणा भर से महिला वर्ग में आठ टीमों तथा पुरूष वर्ष में 12 जिलों की टीमों ने भाग लिया।

विभिन्न विभागों के अधिकारी व गणमान्य जन उपस्थित

सीपीएस श्याम सिंह राणा ने इस मौके पर अपने कोष से एक लाख रुपये देने की भी घोषणा की। इस अवसर पर क्रीड़ा भारती हरियाणा के संयोजक जितेन्द्र सिंह व हरियाणा ओलंपिक संघ के महासचिव नरेश मलिक विशेष रूप से उपस्थित थे। सीपीएस राणा ने कहा कि वर्तमान भाजपा सरकार द्वारा बनाई गई प्रदेश की नई खेल नीति अनूठी है तथा इसमें शारीरिक दक्षता पर विशेष बल दिया गया है। हरियाणा ही नहीं हरियाणा के बाहर के खिलाड़ी भी हमारी खेल नीति से प्रभावित है। विधायक कुलवंत सिंह ने कहा कि हरियाणा सरकार की नई खेल नीति के कारण खिलाड़ियों को आगे बढ़ने का मौका मिल रहा है। इस अवसर पर भाजपा कार्यकर्ताओं सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व गणमान्य जन उपस्थित थे।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top