हरियाणा के खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में जमा रहे धाक : फौगाट

0
Haryana players, Babita phogat

कुरुक्षेत्र (सच कहूँ न्यूज)। अंतर्राष्ट्रीय पहलवान व दादरी से भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ चुकी बबीता फोगाट ने सेक्टर 7 स्थित भाजपा नेता धुम्मन सिंह किरमच के निवास स्थान पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा की मनोहर सरकार की खेल नीति पूरे देश में सबसे बढ़िया है और इसी खेल नीति की बदौलत आज हरियाणा के खिलाड़ी विश्व में अपनी धाक जमा रहे हैं जब भी कभी कोई अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता होती है। इस प्रतियोगिता में सबसे ज्यादा खेलने वाले खिलाड़ी हरियाणा के होते हैं और सबसे ज्यादा मेडल लेकर आने वाले भी खिलाड़ी हरियाणा के होते हैं यह केवल संभव हो पाया मनोहर सरकार की खेल नीति से इसके अलावा हरियाणा सरकार गांव गांव में छोटे स्टेडियम वह वहां व्यययम शाला बनवा रही है जिससे युवाओं को नशा छोड़कर खेलों के प्रति रुझान बढ़ता जा रहा है।

अब पढ़ाई और खेलों में ध्यान देता है हरियाणा का युवा

अब युवा वर्ग इधर-उधर की बजाए या तो पढ़ाई में ध्यान देता है या फिर एसएससी की कोचिंग लेकर पेपर की तैयारी करता है या फिर वह नौजवान खेलों में भाग लेने के लिए सरकार द्वारा दी गई सुविधा फायदा उठाकर खेल की तैयारी करता है। इसकी बदौलत हरियाणा मैडल लाने में नंबर एक पर है। उन्होंने कहा जिस तरह से मोदी सरकार हर क्षेत्र में कार्य कर रही है उसे देखकर लगता है कि देश आगे बढ़ रहा है और ऐसे कई बड़े कार्य है जो कभी पहले नहीं हुए थे मौजूदा सरकार ने कर दिखाए।

उन्होंने कहा कि आज हरियाणा सरकार एक बार फिर से दूसरी पारी में खिलाड़ियों को जिस तरह से पहले भारी संख्या में राशि दी जाती थी अब फिर उसी राशि को युवा वर्ग को प्रस्थान देने के लिए प्रोवाइड करवाई जाएगी जिसे खेलों के प्रति युवाओं का रुझान बढ़ा रहे। देश में हरियाणा पहला ऐसा राज्य है जिसमें ओलंपिक में जीतने पर 5 करोड़ का इनाम दिया जाता है तथा उसके अलावा भारी संख्या में इनाम दिए जाते हैं।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।