राजस्थान

गुर्जर समाज के आंदोलन की धमक अब मेवाड़ में भी

Gujjar, Agitation

उदयपुर(varta)। पांच फीसदी आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जर समाज के चल रहे आंदोलन की धमक अब मेवाड़ में भी सुनने को मिल रही है। गुर्जर बाहुल्य क्षेत्र में अब समाज के लोग एकत्रित होकर आंदोलन की रूपरेखा की तैयारी में जुटे हैं। जबकि चित्तौडग़ढ़ जिले के भूपालसागर में मंगलवार को गुर्जर समाज ने जिला प्रशासन को दिए ज्ञापन में दो दिन बाद यहां आंदोलन शुरू करने की चेतावनी दे दी है। इससे पहले गुर्जर समाज के लोगों ने भूपालसागर में रैली निकालकर तहसीलदार को ज्ञापन दिया।

गुर्जर महासभा संघर्ष समिति भूपालसागर और गुर्जर समाज महासभा के जिला महामंत्री देशराज गुर्जर का कहना है कि उन्होंने मंगलवार को शांतिपूर्ण रैली निकाली और तहसीलदार अमृतलाल पटेल को ज्ञापन दिया। गुर्जर समाज की मांग पर राज्य सरकार निर्णय नहीं करती है तो दो दिन बाद यहां भी समाज उग्र आंदोलन पर उतर जाएगा।

गुर्जर समाज के इस आंदोलन को भूपालसागर उपखंड का रायका, गाडऱी, बंजारा और गाड़ोलिया लौहार जाति के लोगों ने भी समर्थन दिया है। मंगलवार को गुर्जर समाज की सभा भी आयोजित हुई, जिसमें समाज के सैकड़ों लोग शामिल हुए। इस दौरान उपाधीक्षक पुलिस दिनेश सिंह रोहडिय़ा और आकोला थानाधिकारी सुरेश चंद्र विश्नोई पुलिस जाब्ता के साथ व्यवस्था बनाए रखने के लिए तैनात रहे।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top