कांग्रेस के निष्क्रिय पदाधिकारियों पर गिर सकती है गाज

0
295
Congress, Rahul Gandhi, Action, Sachin Pilot, Passive Officers, Rajsthan

जिला पदाधिकारियों तथा ब्लॉक अध्यक्षों पर पड़ेगा निर्णय का असर

श्रीगंगानगर (सच कहूँ न्यूज)।

कांग्रेस के निष्क्रिय पदाधिकारियों पर जल्द ही गाज गिर सकती है। ऐसे लोग जो सिर्फ नाम के लिए पदों पर काबिज हैं और पार्टी के लिए कोई काम नहीं कर रहे, ऐसे लोगों से पद छिन जाएंगे। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट को इस आशय के निर्देश दे दिए हैं। निष्क्रिय पदाधिकारियों को हटाने पर पहले भी मंथन चलता रहा है लेकिन अब सीधे राहुल गांधी के निदेर्शों के कारण निष्क्रिय पदाधिकारियों की छुट्टी होना तय हो गया है।
इस निर्णय का श्रीगंगानगर जिले के कई पीसीसी पदाधिकारियों, जिला पदाधिकारियों तथा ब्लॉक अध्यक्षों पर असर पड़ना तय माना जा रहा है।
पार्टी सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट और प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे के साथ दिल्ली में हुई बैठक में जिन मुद्दों पर निर्णय किए, उनमें निष्क्रिय पदाधिकारियों को हटाना प्रमुख है।

सूत्रों के अनुसार पार्टी अध्यक्ष राहुल ने पायलट और पांडे के साथ शनिवार को लंबी बैठक में व्यापक चर्चा की।राहुल गांधी ने निर्देश दिए हैं कि जो पदाधिकारी परफोर्मेंस नहीं दे पा रहे हैं उन्हें पद से हटाया जाए। बैठक में पार्टी के संगठनात्मक मुद्दों के साथ ही आगामी चुनावों पर भी चर्चा की गई।

गौरतलब है कि निष्क्रिय पदाधिकारियों को हटाने की चर्चा पहले भी समय-समय पर होती रही है लेकिन असंतोष के डर से ऐसा कर पाना संभव नहीं हुआ है लेकिन अब विधानसभा चुनावों की निकटता के कारण पार्टी निष्क्रिय लोगों को जल्द ही पदों से हटा देना चाहती है।
सूत्रों के अनुसार निष्क्रिय पदाधिकारियों को हटा कर उनके स्थान पर पार्टी के सक्रिय, समर्पित और मेहनती लोगों को काम करने का मौका दिया जाएगा। पार्टी का मानना है कि मेहनती लोगों को काम करने का अवसर देकर ही विधानसभा चुनाव तक पार्टी कार्यकतार्ओं को सक्रिय किया जा सकता है।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।