हरियाणा

सफाई कर्मचारी आयोग का गठन करेगी सरकार

Digital Library, Lawyers, Manohar Lal Khattar, Haryana

सरकार जल्द कर सकती है ऐलान

चंडीगढ़ (अनिल कक्कड़)। प्रदेश की मौजूदा भारतीय जनता पार्टी की सरकार जल्द ही अपने 1000 दिन पूरे करने जा रही है। मनोहर लाल की अगुवाई वाली सरकार जहां प्रदेश में हर जरूरतमंद वर्ग के उत्थान के लिए विभिन्न योजनाएं ला रही है वहीं प्रदेश के सफाई कर्मचारियों के उत्थान उनके वैल्फेयर के लिए व उनकी आवाज़ बनने के लिए एक सफाई आयोग का गठन करने जा रही है। इस बाबत जानकारी प्रदेश के राज्यमंत्री कृष्ण बेदी ने दी। मीडिया से बातचीत में बेदी ने बताया कि सरकार जल्द सफाई कर्मचारी आयोग का गठन करने जा रही है जिसका मकसद सफाई कर्मचारियों के जीवन उत्थान एवं उनका वैल्फेयर होगा। हालांकि इस बड़े फैसले का ऐलान सरकार कब और कहां करेगी इस पर खुलासा होना बाकि है।

लाखों सफाई कर्मचारियों को होगा लाभ

बता दें कि प्रदेश में स्थानीय निकायों के अंतर्गत आने वाली लोकल बॉडीज़ में लाखों सफाई कर्मचारी अपनी सेवाएं दे रहे हैं। इनमें से बहुत से सफाई कर्मचारी पक्के तौर पर नौकरी कर रहे हैं वहीं बहुतों की गिनती कच्चे कर्मचारियों में भी होती है। माना जा रहा है कि इस सफाई कर्मचारी आयोग के गठन से पक्के एवं कच्चे दोनों कर्मचारियों को फायदा होगा।

स्वच्छता अभियान में तेज़ी लाने का भी होगा प्रयास

अक्सर विभिन्न जिलों, कस्बों से ये शिकायतें मिलती हैं कि कार्यरत्त सफाई कर्मचारी समय पर अपनी ड्यूटी इत्यादि देने में कोताही बरतते हैं ऐसे में यह आयोग देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाए जा रहे ‘स्वच्छता अभियान’ को गति देने का प्रयास भी करेगा।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019